नहीं रहे शीला सरकार के पूर्व दिग्गज मंत्री, कोरोना ने ली जान - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, April 22, 2021

नहीं रहे शीला सरकार के पूर्व दिग्गज मंत्री, कोरोना ने ली जान

 

नहीं रहे शीला सरकार के पूर्व दिग्गज मंत्री, कोरोना ने ली जान

दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा शीला सरकार में मंत्री रह चुके डॉ. एके वालिया का कोरोना संक्रमण की वजह से निधन हो गया है, उन्होने दिल्ली के अपोलो अस्पताल में अंतिम सांस ली, उन्हें कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, वालिया का पूरा नाम डॉ. अशोक कुमार वालिया था, उन्होने 1993 में कांग्रेस पार्टी के साथ अपनी राजनीतिक पारी शुरु की थी।

4 बार विधायक
यही नहीं वो दिल्ली से 4 बार विधायक चुने गये, तीन बार वो गीता कॉलोनी सीट और एक बार लक्ष्मी नगर सीट से चुनाव जीतकर दिल्ली विधानसभा पहुंचे, वालिया का जन्म और उनकी पढाई-लिखाई भी दिल्ली में ही हुई थी, पेशे से डॉक्टर वालिया का पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में एक नर्सिंग होम भी था।


शीला सरकार में मंत्री
शीला दीक्षित की सरकार में डॉ. वालिया ने राज्य मंत्री के रुप में काम किया था, इस दौरान उन्होने स्वास्थ्य, शहरी विकास, भूमि और भवन विभागों पर काम करने के लिये ट्रांस यमुना क्षेत्र विकास बोर्ड के अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली थी।

2017 में छोड़ी कांग्रेस
आपको बता दें कि वालिया ने अप्रैल 2017 में एमसीडी चुनावों से पहले अपने लोगों को टिकट नहीं मिलने की वजह से कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी, इस दौरान उनहोने कांग्रेस पर रुपये लेकर टिकट बेचने का आरोप लगाया था, इसके बाद दिल्ली कांग्रेस में हड़कंप मच गया था, जबकि वो पूर्वी दिल्ली से काफी लोकप्रिय तो थे ही, हालांकि नगर निगम चुनाव के बाद एक बार फिर उनकी कांग्रेस पार्टी में वापसी हो गयी थी।

No comments:

Post a Comment