जीत से शुरूआत करने वाली मुम्बई इंडियंस के कप्तान रोहित पहले मैच में यह रिकाॅड नहीं बना पाने से हुए उदास - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, April 10, 2021

जीत से शुरूआत करने वाली मुम्बई इंडियंस के कप्तान रोहित पहले मैच में यह रिकाॅड नहीं बना पाने से हुए उदास


चेन्नई।
 आईपीएल का पहला मुकाबला रोमांचक होने के साथ रन और रिकाॅड होड़ तेज हो गयी है। पहले ही मैच में रिकाॅड से वंचित रोहित शर्मा के चेहरे पर थोड़ी उदासी तो मैच को लेकन तनाव दिखा। मैच के चैथे ओवर की आखिरी गेंद मिड्ल स्टंप पर थी। गेंद को क्रिस लिन ने कवर की ओर खेल कर रन लेने के लिए पैर आगे बढ़ाए ही थे कि उनकी नजर विराट कोहली पर पड़ी। विराट गेंद पकड़ने के लिए तेजी से आगे बढ़ रहे थे। लिन ने अपने पैर वापस खींच लिए लेकिन नॉन स्ट्राइकर छोर से कप्तान रोहित शर्मा काफी आगे निकल चुके थे। लिन ने उन्हें वापस भेजा तब तक देर हो चुकी थी। विराट का थ्रो चहल के हाथों में पहुंचा चहल ने गिल्लियां बिखेर दीं। रोहित आउट हो चुके थे। पवेलियन लौटते हुए उनके चेहरे पर निराशा तैर रही थी। यह केवल उनकी पारी का अंत नहीं था बल्कि उन उम्मीदों के अंत की शुरुआत भी थी। आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान हर साल अपनी टीम को तैयार तो करते हैं लेकिन पहले मुकाबले में उनकी तैयारियां अब तक 8 बार नाकाफी साबित हो चुकी थीं। रोहित की आशंका गलत नहीं थी। आरसीबी के खिलाफ मुकाबला हार कर मुंबई इंडियंस नौवीं बार टूर्नामेंट ओपनर में जीत के साथ शुरुआत करने में असफल रही।

रोहित ने तब तक 15 गेंद में 19 रन बनाए थे और एक छक्का भी लगा चुके थे। मोहम्मद सिराज की एक-दो गेंदों को छोड़ दें तो रोहित की आंखें जमती जा रही थीं। धीमी शुरुआत के बाद जब उनकी आंखें जम जाती हैं तो हिट मैन के बल्ले से बड़े शॉट्स खुद ही निकलने लगते हैं। लिन की खराब कॉलिंग ने उम्मीदों के परवान चढ़ने से पहले ही उन्हें खत्म कर दिया। रोहित की टीम में विस्फोटक बल्लेबाजों की कमी नहीं है। सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, किरन पोलार्ड, पांड्या ब्रदर्स- ये सभी ऐसे खिलाड़ी हैं जो कभी भी किसी मुकाबले का रुख पलट सकते हैं। इनमें से किसी के पास टीम को मजबूत स्कोर तक रोहित वाली क्षमता नहीं है। रोहित टिके रहते तो मुंबई इंडियंस आसानी से 175-80 के स्कोर तक पहुंच सकती थी। स्लो स्टार्टर्स के अपने रिकॉर्ड से मुंबई की टीम इस बार भी निजात नहीं पा सकी।

ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन के लिए आईपीएल 2021 का यह पहला मैच आखिरी भी हो सकता है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ उन्हें मुंबई टीम में जगह केवल इसलिए मिली थी क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक क्वारंटीन हैं। डिकॉक टीम के अगले मुकाबलों के लिए उपलब्ध रहेंगे और ज्यादा संभावना यही है कि वे लिन की जगह खेलेंगे। रोहित के आउट होने के तक लिन क्रीज में कंफर्टेबल भी नहीं दिख रहे थे। बाद में उन्होंने अपने हाथ खोले और 35 गेंदों में 49 रन की अच्छी पारी खेलकर आउट हुए। उन्होंने टूर्नामेंट की शायद इससे खराब शुरुआत की उम्मीद नहीं की होगी।

No comments:

Post a Comment