शहीद पति की तस्‍वीर देख पत्‍नी हो रही बार-बार बेहोश, डॉक्‍टर भी ध्‍यान नहीं दे रहे - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, April 5, 2021

शहीद पति की तस्‍वीर देख पत्‍नी हो रही बार-बार बेहोश, डॉक्‍टर भी ध्‍यान नहीं दे रहे

 

शहीद पति की तस्‍वीर देख पत्‍नी हो रही बार-बार बेहोश, डॉक्‍टर भी ध्‍यान नहीं दे रहे

छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर में शनिवार को हुए नक्‍सली हमेले में उत्तर प्रदेश के रहने वाले दो जवान भी शहीद हो गए हैं । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के दोनों शहीद जवानों के घरवालों को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है, इसके साथ ही परिवार के एक-एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने के साथ जिलों की एक सड़क का नामकरण भी शहीद जवान के नाम पर करने की घोषणा की है।

24 जवान शहीद, अयोध्‍या के राजकुमार यादव भी हुए शहीद
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा की सीमा में जंगल में हुए नक्सल हमले में मुठभेड़ के दौरान 24 जवान शहीद हो गए । हमले में शहीद हुए जवानों में अयोध्या से लगभग दो किलोमीटर दूर स्थित रानोपाली गांव के राजकुमार यादव भी हैं। घटना के बारे में जानने के बाद से शहीद के घरवालों का बुराहाल है । पत्‍नी बार-बार बेहोश हो रही है । शहीद राजकुमार यादव के भाई ने मीडिया को कहा कि जिला अधिकारी ने रात भर डॉक्टर को यहां रहने को कहा था, लेकिन वह 10 मिनट बाद ही यह कहकर चले गए कि कोई दिक्कत होगी तो बुला लीजिएगा।

मां के भी बुरे हाल, पूरा परिवार सदमे में
शहीद की मां का भी रो-रो कर बुरा हाल है, उसकी मौसी भी रोए जा रही हैं । हालांकि परिवार की ओर से अभी मां और पत्‍नी को शहादत की सूचना नहीं दी गई है, इसके बाद भी वो लोगों के घर में जुटने से परेशान होकर रोती जा रही हैं । शहीद के परिवार वालों से किसी को मिलने की अनुमति नहीं है । पड़ासियों को पहले लग रहा था कि घर में किसी की मौत कोरोना से हो गई है ।

50 लाख की मदद
शहीद की शहादत सर्वोप्‍री है लेकिन परिवार को आर्थिक मदद होती रहे इसके लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मदद का ऐलान पहले ही कर दिया । रविवार को जारी सरकारी बयान के अनुसार, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले में शहीद हुए सुरक्षा बलों के जवानों की शहादत पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी है ।

No comments:

Post a Comment