6 स्टार खिलाड़ी जो IPL 2021 का हिस्सा हैं मगर नहीं खेलेंगे IPL 2022 - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, April 29, 2021

6 स्टार खिलाड़ी जो IPL 2021 का हिस्सा हैं मगर नहीं खेलेंगे IPL 2022

 


हर सीजन में, हम उन खिलाड़ियों की लेकर भविष्यवाणी करते हैं जो अपना आखिरी आईपीएल खेल सकते हैं. यह धारणा खिलाड़ी की उम्र पर आधारित होती है और अगले सत्र में खेलने पर उसे टीम के प्रदर्शन पर पड़ने वाले संभावित प्रभाव की संभावना होती है. इस लेख में, हम IPL 2021 पर ध्यान केंद्रित करेंगे. हमारा विषय इस सत्र के छह खिलाड़ियों पर आधारित होगा, जो आईपीएल 2022 में नहीं खेल सकते हैं.

6) अमित मिश्रा

अमित मिश्रा भारतीय क्रिकेट के सबसे अंडररेटेड खिलाड़ियों में से एक हैं. अगर आप लीग में उनके आंकड़े देखते हैं, तो मिश्रा एक दिग्गज खिलाड़ी हैं. इस खिलाड़ी सभी टीमों के खिलाफ कंसिस्टेंट प्रदर्शन किया हैं. हरियाणा स्पिन गेंदबाज ने भारत के लिए कम ही अन्तराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं, लेकिन उनके आंकड़े वहां भी अद्भुत रहे हैं, इसके बावजूद उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिल पाए हैं. हालांकि, वह अब 38 वर्ष के हो चुके हैं और फिटनेस भी एक मुद्दा हो सकता है. पिछले सीजन में भी वह चोट के कारण सिर्फ एक ही मुकाबला खेल पाए थे, ऐसे में उम्मीद ये लगाई जा रही हैं कि वह मौजूदा सीजन के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

5) डैन क्रिस्चियन

डैन क्रिस्चियन एक उपयोगी गेंदबाज और एक बेहतरीन फिनिशर है लेकिन वह इस सीज़न में अच्छा प्रदर्शन भी करते हैं तो भी यह संभावना बेहद कम हैं कि कोई भी टीम उन्हें अगले सीज़न में चुनेगी. इसलिए, वह उन खिलाड़ियों में से एक है जो आईपीएल 2022 में नहीं खेल सकते हैं. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी वर्तमान में 37 वर्ष के हैं और अगले साल होने वाली मेगा नीलामी में टीमें निश्चित रूप से अगले सत्र में नहीं बल्कि इसके बाद के संस्करणों पर ध्यान देंगी। भी. इसलिए क्रिस्चियन का अगला सीजन खेलने मुश्किल दिखाई दे रहा हैं.

4) हरभजन सिंह

अगर आईपीएल 2021 में मेगा नीलामी होती तो कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम हरभजन सिंह को कभी नहीं लेती. भज्जी ने अभी संन्यास नहीं लिया हैं लेकिन आईपीएल के अलावा, भज्जी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से पूरी तरह से दूर हैं. वह अब घरेलू प्रतियोगिताओं में भाग नहीं लेते हैं और एक कमेंटेटर के रूप में जॉब करते हैं. इसके अलावा, उनकी उम्र 40 से अधिक है और यह उम्र उन रिफ्लेक्सिस को बर्दाश्त नहीं कर सकती है जिनकी खेल को जरूरत है. इसलिए हम भज्जी को आईपीएल के मौजूदा सत्र में आखिरी बार खेलते हुए देख सकते हैं.

3) इमरान ताहिर

इमरान ताहिर भी उन खिलाड़ियों में से एक हैं जो 2021 में अपना आखिरी आईपीएल खेल रहे थे. उनके लिए उम्र एक कारक है, ताहिर खुद बेहतरीन फॉर्म में नहीं हैं. हालाँकि उन्हें आईपीएल 2020 में बहुत कम खेल मिले, लेकिन नीलामी में बहुत कम विकल्पों के साथ, CSK ने उसे रिटेन किया. यह देखते हुए कि मेगा-नीलामी के लिए जाने के लिए सिर्फ एक सीजन और है. हालांकि, अगले सीज़न में, टीमें उम्र बढ़ने वाले क्रिकेटर पर पैसा खर्च करने के लिए तैयार नहीं हो सकती हैं. ऐसे में ताहिर को मजबूरन संन्यास लेना पड़ सकता हैं.

2) केदार जाधव

घरेलू मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव अनुभवी होने के बावजूद फ्रेंचाइजी द्वारा उच्च श्रेणी में नहीं आ सकते हैं. पूर्व सीएसके खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी और पार्ट टाइम गेंदबाजी से खूब सुर्खियाँ बटौरी थी और टीम इंडिया के लिए 50 से अधिक वनडे खेले थे लेकिन अब ये खिलाड़ी रन बना पा रहा हैं और न ही गेंदबाजी में टीम के काम आ रहा हैं. ऐसे में केदार जाधव को मेगा नीलामी में शायद कोई खरीदार नहीं मिलेगा.

1) क्रिस गेल

हम कुछ वर्षों से यह कह रहे हैं, और क्रिस गेल के लिए ये आखिरी सीजन हैं लेकिन वह लगातार खेल रहे हैं. पिछले साल भी, उन्हें कुछ मैचों के लिए अपने फ्रैंचाइज़ी द्वारा नजरअंदाज किया गया था. हालांकि, उन्होंने वापसी करने के बाद, टीम को एक ट्रॉथ पर गेम जीतना शुरू कर दिया. पंजाब किंग्स उन्हें बतौर ओपनर मौका नहीं दे रही हैं लेकिन इस दिग्गज ने नंबर 3 पर भी अच्छा प्रदर्शन किया हैं. हालाँकि दिग्गज खिलाड़ी की बढती उम्र और फिटनेस मेगा नीलामी में बड़ा कारक हो सकती हैं.

No comments:

Post a Comment