टेस्ट क्रिकेट के 5 दिग्गज खिलाड़ी जो IPL में रहे फ्लॉप - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, April 19, 2021

टेस्ट क्रिकेट के 5 दिग्गज खिलाड़ी जो IPL में रहे फ्लॉप


आईपीएल की शुरुआत वर्ष 2008 में हुई थी, जिसमें 8 शहर-आधारित फ्रेंचाइजी प्रतिष्ठित आईपीएल ट्रॉफी जीतने के लिए एक-दूसरे के साथ 20 ओवर का क्रिकेट मैच खेलते थे. पिछले कई वर्षों में, युवा प्रतिभाओं सहित अन्तराष्ट्रीय स्तर के कई दिग्गजों ने शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन आज इस लेख में हम 5 ऐसे महान खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्होंने अन्तराष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन किया लेकिन आईपीएल में फ्लॉप रहे.

1) वीवीएस लक्ष्मण

वीवीएस लक्ष्मण टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के सबसे बड़े मैच विजेता थे. हालांकि, दाएं हाथ के बल्लेबाज का आईपीएल में शानदार रिकॉर्ड नहीं था. उन्होंने 20 आईपीएल पारियों में बल्लेबाजी की, जहां उन्होंने 15.67 की औसत से सिर्फ 282 रन बनाए. उन्होंने अपने करियर में केवल 1 अर्धशतक जमाया.

2) शिवनारायण चंद्रपॉल

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी शिवनारायण चंद्रपॉल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल का एक सीजन खेला. उन्होंने आईपीएल में केवल तीन मैच खेले, जहां उन्होंने 80.65 की स्ट्राइक रेट से 25 रन बनाए. चंद्रपॉल उस सीजन के बाद लीग में नहीं लौटे.

3) रिकी पोंटिंग

क्रिकेट इतिहास में सबसे महान कप्तान के रूप में प्रसिद्द हुए रिकी पोंटिंग आईपीएल में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले. उन्होंने कुल 9 पारियों में बल्लेबाजी की. जिस दौरान उन्होंने 10.11 के औसत से 91 रन बनाए. साथ ही, उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 71.09 रहा.

4) मिस्बाह-उल-हक

पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाजों में से एक, मिस्बाह-उल-हक आईपीएल के पहले सीज़न में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते थे. उन्होंने टीम के लिए 8 मैच खेले, जिसमें 16.71 की औसत से 117 रन बनाए। उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 47 था.

5) चेतेश्वर पुजारा

राहुल द्रविड़ के 2.0 सीजन के रूप में मशहूर चेतेश्वर पुजारा ने कई फ्रेंचाइजी के लिए 22 आईपीएल पारियां खेलीं. उन 22 पारियों में, उन्होंने 20.53 की औसत से 390 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट 99.74 था, जबकि उनका उच्चतम स्कोर 51 था.

No comments:

Post a Comment