अंडरवर्ल्ड के चक्‍कर में तबाह हो गईं ये 4 एक्ट्रेस, कोई गई जेल तो किसी का डूब गया करियर - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, April 6, 2021

अंडरवर्ल्ड के चक्‍कर में तबाह हो गईं ये 4 एक्ट्रेस, कोई गई जेल तो किसी का डूब गया करियर

 

अंडरवर्ल्ड के चक्‍कर में तबाह हो गईं ये 4 एक्ट्रेस, कोई गई जेल तो किसी का डूब गया करियर

बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड के बीच कुछ एक-दो दशक पहले जबरदस्‍त कनेक्‍शन होते थे । उस जमाने के बारे में ये तक कहा जाता है कि अंडरवर्ल्ड के पैसों से ही फिल्में बना करती थी । इतना ही नहीं, डॉन जिसे चाहे फिल्‍म की हिरोइन बना सकते थे, अपने हिसाब से हीरो को फिल्‍मों में कास्‍ट करवाया करते थे । भारत के मोस्टवांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम की पार्टी में तो कई बॉलीवुड सितारों ने शिरकत भी की है । कुछ ऐसी ही आलीशान, मौज मस्‍ती भरी पार्टियों के बीच कुछ एक्ट्रेसेज डॉन के प्यार में गिरफ्तार हो चुकी है, जिसके बाद उनका करियर तो बर्बाद हुआ ही वो पूरी तरह से निजी जिंदगी में भी तबाह हो गईं, कुछ को तो जेल भी जाना पड़ा ।

सोना -हाजी मस्तान
एक समय मुंबई अंडरवर्ल्ड में हाजी मस्तान की तूती बोलती थी, कहा जाता है कि  हाजी मस्तान मधुबाला के दीवाने थे, सोना मधुबाला जैसी ही दिखती थी, उन्होने सोना को पहली बार अपने प्रोडक्शन की एक फिल्म में देखा था, उसी समय शादी करने का फैसला ले लिया, दोनों की शादी हुई, लेकिन डॉन की मौत के बाद सोना को बदहाली से गुजरना पड़ा।

मंदाकिनी- दाऊद इब्राहिम
राम तेरी गंगा मैली से रातों-रात स्टार बनने वाली मंदाकिनी को 1994-95 में दुबई शारजाह में भारत-पाक क्रिकेट मैच के दौरान डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ देखा गया था, दोनों की तस्वीर ने खूब सुर्खियां बटोरी थी, हालांकि मंदाकिनी ने हमेशा इस बात को खारिज किया, कहा जाता है कि दाऊद की वजह से ही कई फिल्मों में मंदाकिनी को लिया गया, बदनामी होने पर काम मिलना बंद हो गया। दाऊद इब्राहिम की नाइनटीज की पाकिस्तानी एक्ट्रेस अनीता अयूब से भी काफी नजदीकियां बताई गई थीं ।

ममता कुलकर्णी- विक्की गोस्वामी
ममता कुलकर्णी को एक समय फिल्म इंडस्ट्री की टॉप हीरोइन में गिना जाता था, बड़े-बड़े एक्टर उनके साथ काम करना चाहते थे, करियर के तेजी से बढते ग्राफ को ममता की एक गलती ने गर्त में पहुंचा दिया, उनका नाम अंडरवर्ल्ड सरगनाओं से जुड़ने लगा, उनकी नजदीकियां स्मगलर विक्की गोस्वामी से बढने लगी थी, फिर दोनों ने शादी कर ली, 2016 में ममता को केन्या एयरपोर्ट पर पति विक्की के साथ ड्रग तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया, मामले में पूछताछ के बाद ममता कुलकर्णी को छोड़ दिया गया, बताया जाता है, कि अब ममता संन्यासिनी बनकर जीवन बिता रही है।

मोनिका बेदी-अबू सलेम
इस सूची में पहला नाम एक्ट्रेस मोनिका बेदी और दाऊद इब्राहिम के राइट हैंड अबू सलेम का आता है, हालांकि अबू सलेम से प्यार करना मोनिका के करियर पर भारी पड़ गया, मोनिका कम ही फिल्मों में नजर आई, लेकिन उनके काम को पसंद किया गया था, एक्ट्रेस के मुताबिक वो नहीं जानती थी कि अबू सलेम अंडरवर्ल्ड का सदस्य है, 18 सितंबर 2002 को फर्जी पासपोर्ट के मामले में एक्ट्रेस को गिरफ्तार किया गया, यहीं से दोनों के प्यार का अंत हो गया।

No comments:

Post a Comment