आईपीएल के डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 4 गेंदबाज - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, April 7, 2021

आईपीएल के डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 4 गेंदबाज

 alzarri%2Bjosephइंडियन प्रीमियर लीग (IPL) दुनिया की सबसे लोकप्रिय लीग है। इस लीग में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को पैसा और शोहरत दोनों मिलती है, जबकि आजकल आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन भी राष्ट्रीय टीम में चयन का आधार बन गया है। जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, अश्विन और पांड्या कुछ बड़े नाम हैं जिन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है और राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई है।

आज इस लेख में हम 4 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेंगे, जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया है। इस सूची में केवल एक भारतीय को शामिल किया गया है।

4) शादाब जकाती - 4 विकेट

बाएं हाथ के स्पिनर शादाब जकाती ने 2009 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए आईपीएल में पदार्पण किया। इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर 4 बल्लेबाजों को आउट किया।

3) शोएब अख्तर - 4 विकेट

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर, जिन्हें रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से जाना जाता है, ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए पहले सीज़न में अपनी शुरुआत की। इस मैच में उन्होंने 3 ओवर की गेंदबाजी के दौरान सिर्फ 11 रन देकर 4 विकेट लिए।

2) एंड्रयू टाई - 5 विकेट

ऑस्ट्रेलियाई टी 20 विशेषज्ञ तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई ने 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ अपना पहला डेब्यू गुजरात लायंस के लिए खेलते हुए किया। इस मैच में टाइ ने 4 ओवर में सिर्फ 17 रन देकर 5 विकेट लिए। इस मैच में टाई ने हैट्रिक भी की थी।

1) अल्जारी जोसेफ - 6 विकेट

वेस्टइंडीज के युवा तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ इस सूची में पहले स्थान पर हैं। जोसेफ ने आईपीएल में अपना डेब्यू सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 2019 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए किया था। इस मैच में 3.4 ओवर में 6 विकेट लेकर 6 बल्लेबाजों ने 6 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

No comments:

Post a Comment