आईपीएल में शतक लगाने वाले 4 अनकैप्ड खिलाड़ी, लिस्ट में सिर्फ 1 विदेशी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, April 26, 2021

आईपीएल में शतक लगाने वाले 4 अनकैप्ड खिलाड़ी, लिस्ट में सिर्फ 1 विदेशी


इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) एक ऐसा प्लेटफार्म हैं, जिस पर देश विदेश के युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करके दुनियाभर में नाम कमाने के साथ-साथ आसानी से राष्ट्रीय टीम में भी जगह बना सकते हैं. ऐसे कई खिलाड़ी देखने को मिले है, जिन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके अपने देश की टीम में जगह बनायीं हैं या टीम में खोयी हुई जगह हासिल की हैं.

आज इस लेख में हम 4 ऐसे अनकैप खिलाडियों के बारे में जानेगे, जिन्होंने आईपीएल में शतक लगाने का कारनामा किया हैं.

1) शॉन मार्श – 2008

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज शॉन मार्श ने आईपीएल 2008 में जब आईपीएल डेब्यू किया था तब उन्हें कोई नहीं जानता था. दरअसल वह टीम में बतौर अनकैप खिलाडी खेले थे लेकिन टूर्नामेंट के अंत के बाद वह एक स्टार खिलाड़ी बन गए थे. इस दौरान उन्होंने सीजन के 56वें लीग मुकाबले में किंग्स XI पंजाब की ओर से खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक भी जड़ा था. मैच में उन्होंने 69 गेंदों पर 11 चौके और 7 छक्कों की मदद से 115 रन बनाये थे.

2) मनीष पांडे- 2009

मनीष पांडे पहले भारतीय बल्लेबाज हैं जिसने आईपीएल में शतक लगाने का कारनामा किया हैं. होनहार बल्लेबाज ने आईपीएल 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ बतौर अनकैप खिलाड़ी महज 19 साल की उम्र में शतक लगाया था. पांडे ने मैच में 73 गेंदों पर 10 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 114 रन जड़े थे.

3) पॉल वल्थाटी- 2011

पॉल वल्थाटी पहले अनकैप खिलाड़ी हैं, जिसने लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक लगाने का कारनामा किया था. दाए हाथ के बल्लेबाज ने आईपीएल 2011 में किंग्स XI पंजाब की ओर से खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 189 रनों का लक्ष्य के जवाब में 63 गेंदों पर 19 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 120 रनों की पारी खेली थी.

4) देवदत्त पडिक्कल- 2021

आरसीबी के युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल इस सूची में शामिल होने वाले सबसे नए चहरे हैं. खब्बू बल्लेबाज ने गुरूवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 52 गेंदों पर 11 चौको और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 101 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई थी.

No comments:

Post a Comment