235 कोरोना मरीजों के लिये भगवान बनकर आई दिल्ली पुलिस टीम, जानिये पूरा मामला - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, April 21, 2021

235 कोरोना मरीजों के लिये भगवान बनकर आई दिल्ली पुलिस टीम, जानिये पूरा मामला

 

235 कोरोना मरीजों के लिये भगवान बनकर आई दिल्ली पुलिस टीम, जानिये पूरा मामला

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके में बालाजी एक्शन अस्पताल में सोमवार रात उस समय हड़कंप मच गया, जब वहां भर्ती कोरोना के मरीजों की जान पर बन आई, दरअसल देर रात 235 मरीजों की जान उस समय खतरे में आ गई, जब अस्पताल के लिक्विड गैस टैंक में ऑक्सीजन ना के बराबर रह गई थी।

मरीजों के लिये भगवान
दरअसल अस्पताल के लिये ग्रेटर नोएडा से 14 हजार लीटर और फरीदाबाद से 55सौ लीटर लिक्विड coronaऑक्सीजन लेकर कंटेनर दिल्ली- नोएडा और दिल्ली फरीदाबाद बॉर्डर पर जाम में फंसे थे, इसके बाद दिल्ली पुलिस इन कोरोना के मरीजों के लिये भगवान बनकर आई।

पुलिस को दी गई जानकारी
मामले की जानकारी दिल्ली पुलिस को दी गई, जिसके बाद आउटर दिल्ली के एडिशनल डीसीपी सुधांशु धामा ने बताया कि उन्हें कॉल मेडिकल सुपरिटेंडेंट की ओर से मिली थी, कि अस्पताल की ऑक्सीजन सप्लाई जो है वो क्रिटिकल स्टेज पर पहुंच गई है। उनके दो कंटेनर हैं, जो लिक्विड ऑक्सीजन कैरी कर रहे हैं, वो जाम में फंसे हैं, निकल नहीं पा रहे हैं।

हरकत में आई पुलिस
डीसीपी ने कहा कि एक कंटेनर उस समय तक परी चौक पर था, उसको वहां से भी आने में परेशानी हो रही थी, दूसरा बदरपुर बॉर्डर से पहले था, तभी  हमने ये डिसाइड किया, कि एक डेडीकेटेड कॉरिडोर पैसेज प्रोवाइड किया जाए, जिसके लिये हमने अपनी ईआरवी और क्यूआरटी टीम को परी चौक से आने वाले कंटेनर के लिये डीएनडी फ्लाइओवर और बदरपुर से आने वाले को डायवर्ट किया, साथ ही साथ हम ट्रैफिक तथा कंट्रोल रुम से भी कॉर्डिनेशन में थे, जिससे कि उनके क्लियर पैसेज प्रोवाइड किया जा सके, दोनों कंटेनर को दिल्ली पुलिस की गाड़ी द्वारा एक्शन बालाजी अस्पताल तक एस्कॉर्ट किया गया।

अस्पतालों से भी संपर्क
इतना ही नहीं ग्रीन कॉरिडोर बनाने के साथ-साथ पुलिस आस-पास के अस्पतालों से भी संपर्क में थी, ताकि वहां से ऑक्सीजन का इंतजाम किया जा सके, पुलिस की ये मुहिम भी रंग लाई, 4 अस्पतालों से तुरंत ऑक्सीजन का इंतजाम हो गया, सुधांशु धामा ने कहा उसी समय 4 अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट के जरिये जो कि भगवान महावीर, महाराज अग्रसेन, जयपुर गोल्डन और संजय गांधी अस्पताल इनके द्वारा 25 ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम करने में सफल रहे, इस तरह ग्रीन कॉरिडोर बनाकर दिल्ली पुलिस ने एक बार फिर मिसाल कायम की है, और कोरोना के मरीजों को बचाया है।

No comments:

Post a Comment