शादी हो या अंतिम संस्कार सिर्फ 20 लोग मौजूद रहेंगे, रात में निकले तो कार-बाइक होगी जब्त - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, April 17, 2021

शादी हो या अंतिम संस्कार सिर्फ 20 लोग मौजूद रहेंगे, रात में निकले तो कार-बाइक होगी जब्त

 

शादी हो या अंतिम संस्कार सिर्फ 20 लोग मौजूद रहेंगे, रात में निकले तो कार-बाइक होगी जब्त

पंजाब के मोहाली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं । जिले में मौत का आंकड़ा भी डरा रहा है, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ गई है। इसे देखते हुए मोहाली जिला प्रशासन ने अब बेहद सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए। प्रशासन की ओर से तय किया गया है कि जिले में होने वाली शादियों में और अंतिम संस्कार में केवल बीस लोग ही शामिल हो पाएंगे । वहीं  कंटेनमेंट जोन में खास नाके लगाकर बेवजह घूमने वाले लोगों को वापस भेजा जा रहा है । क्षेत्र में आवाजाही पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है।

चालान के आदेश
मोहाली डीसी गिरीश दियालन की ओर से कहा गया है कि कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं । उन्होंने पुलिस प्रशासन और राजस्व विभाग के अधिकारियों को हिदायत दी है, कि वह बाजारों और भीड़ वाले इलाकों में जाकर स्पेशल नाके लगाएं और वहां कोरोना गाइडलाइन के नियम तोड़ने वाले लोगों के चालान करें। इसके साथ ही मैरिज हॉल्‍स पर भी नजर रखने के आदेश हैं ।

गाडि़यां होंगी जब्‍त
डीसी ने आदेश दिया है कि मैरिज हॉल में कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन होता देखा गया तो मालिक पर केस दर्ज किया जाएगा। इसके अलावा नाइट कर्फ्यू के दौरान सड़क पर कार और अन्य वाहन मिले तो उन्हें जब्त कर लिया जाएगा। वहीं, शराब के ठेके नौ बजे के बाद खुले दिखे तो उन पर भी सख्त कार्रवाई के आदेश हैं । वो मरीज जो होम आइसोलेशन पर चल रहे हैं, उन पर कड़ी निगरानी रखने के आदेश हैं ।

रैपिड रिस्पांस टीम लेंगी एक्‍शन
हालात काबू में रहें इसके लिए प्रशासन की ओर से पूरे जिले में सब डिवीजन स्तर की 10 रैपिड रिस्पॉन्‍स टीमें बनाई हैं । ये टीम कोविड से जुड़ी हर कॉल्स को सुनेंगी और लोगों को जानकारी देकर उनकी मदद करेंगी । इसके साथ ही मरीजों को कोविड किट मुहैया करवाने के लिए भी टीमें उचित तरीके से काम करेंगी । फिलहाल मरीजों की बढ़ती संख्‍या के चलते जिले के अस्पतालों में एल-2, एल-3 में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने और कोविड मरीजों की देखभाल के लिए उचित प्रबंध किए जा रहे हैं। निजी अस्पतालों को भी मनमाने रेट वसूलने से मना किया गया है ।

No comments:

Post a Comment