साप्‍ताहिक राशिफल: 19 अप्रैल से 25 अप्रैल, सेहत का रखना होगा ख्‍याल, एक अच्‍छी खबर भी मिलेगी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, April 19, 2021

साप्‍ताहिक राशिफल: 19 अप्रैल से 25 अप्रैल, सेहत का रखना होगा ख्‍याल, एक अच्‍छी खबर भी मिलेगी

 

साप्‍ताहिक राशिफल: 19 अप्रैल से 25 अप्रैल, सेहत का रखना होगा ख्‍याल, एक अच्‍छी खबर भी मिलेगी

मेष राशिफल

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा और सप्ताह की शुरुआत में ही आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। प्रेम जीवन मजबूत रहेगा। अपने प्रेम को सही दिशा में आगे लेकर जाएंगे। दोस्तों के साथ मौज मस्ती करने का अवसर मिलेगा, जिससे आपकी सभी टेंशन दूर हो जाएगी। परिवार का माहौल भी आपको आगे बढ़ने में सपोर्ट करेगा। आप में परोपकार की इच्छा जागेगी। धर्म-कर्म में भी रुचि दिखाएंगे। किसी प्रॉपर्टी में आपका इंटरेस्ट बढ़ सकता है। नौकरीपेशा लोगों को काम करने में मजा आएगा। आपकी इनकम अच्छी रहेगी और विद्यार्थियों की बात करें तो इस सप्ताह आपको कुछ नई बातें जानने का मौका मिलेगा, जिससे आपके ज्ञान में वृद्धि होगी और उनकी स्मरण शक्ति का विकास होगा। सेहत के लिहाज से यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है। आपकी कुछ पुरानी समस्याएं इस समय दूर हो जाएंगी, जिससे आप काफी राहत महसूस करेंगे।
वृषभ राशिफल
इस सप्ताह आपके दिमाग पर छाए दुविधा के बादल हटेंगे और आपको अपने द्वारा की गई गलती का अहसास भी होगा। इन गलतियों के लिए आप पछतावा भी करेंगे। इससे जो आपके पुराने मित्र आप से बिछड़ गए थे, उन्हें आपसे मिलने का मौका मिलेगा। सप्ताह की शुरुआत में प्रेम जीवन में कुछ दिक्कतें हो सकती है, लेकिन शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। आपको प्रचुर मात्रा में धन लाभ होगा और आप अपने बैंक बैलेंस को बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। विदेश यात्रा के अवसर मिल सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को अपनी मेहनत के अनुपात में अच्छे परिणाम मिलेंगे और आप अपने प्रबल ज्ञान क्षमता की बदौलत अपना काम बनाने में कामयाब रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह अच्छा साबित होगा। किसी नए ऑनलाइन कोर्स में एडमिशन ले सकते हैं। किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। स्कॉलरशिप भी मिल सकती है। स्वास्थ्य के लिहाज से भी यह समय आपके पक्ष में है। इस सप्ताह किसी बड़ी बीमारी की संभावना नहीं दिखती। हालांकि आपको खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है। सप्ताह के मध्य में यात्रा पर जाने के योग बनेंगे।
मिथुन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। जीवनसाथी के साथ भी संबंधों पर असर पड़ेगा। आपको अपने व्यवहार पर ध्यान देने की जरूरत है। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। हालांकि आकर्षण और सच्चे प्रेम में अंतर आपको समझना होगा। सप्ताह की शुरुआत में ही आपकी इनकम बहुत अच्छी होगी। इससे आपको आर्थिक तौर पर मजबूती मिलेगी, लेकिन आपके मन में किसी बात को लेकर उलझन बनी रहेगी। आप किसी बात को लेकर ज्यादा उतावले हो सकते हैं। यही उतावलापन आपको परेशान करेगा। नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह स्थानांतरण के योग बन सकते हैं, लेकिन यह ट्रांसफर भी आपके फायदे में ही होगा। व्यापारियों को अपनी मेहनत का पूरा फायदा मिलेगा और आपका बिजनेस बढ़ेगा। आपकी कुछ इच्छाएं पूरी होंगी और पुराने अटके हुए पैसे भी वापस मिल जाएंगे। विद्यार्थियों को इस सप्ताह अपने अभ्यास पर खासतौर पर ध्यान देने की जरूरत है। आपका मन भटकाव की स्थिति का सामना कर सकता है। इस स्थिति से बचने के लिए आपको मेडिटेशन करने की सलाह दी जाती है। स्वास्थ्य की बात करें, तो इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। आपकी सेहत बिगड़ सकती है, पेट में दर्द या बुखार की शिकायत हो सकती है।

कर्क राशिफल
इस सप्ताह की शुरुआत में आप खुद पर अधिक ध्यान देने वाले हैं। रिश्तों के मोर्चे पर यह सप्ताह औसत परिणाम देने वाला रहेगा। सप्ताह का मध्यभाग अपने प्रेम का इजहार करने के लिए बेहतर है। अपना शौक पूरा करने के लिए बेफिक्र होकर खर्च कर सकते हैं। हालांकि आत्मसंतुष्टि के कारण आप पेशेवर जीवन पर भी आवश्यक ध्यान देंगे। इस सप्ताह आप अपने कार्यों को अनुशासित होकर करेंगे। सप्ताह के अंत में आपकी वाणी और संवाद बेहद प्रभावी रहने वाले हैं। इस सप्ताह ग्रहों के अनुकूल प्रभाव आपको सभी कार्य पूरे करने में मदद करेंगे। आप इस सप्ताह के अंत में दीर्घकालिक निवेश कर सकते हैं। इस दौरान आप वित्तीय स्थिति को लेकर सकारात्मक रहेंगे। विद्यार्थियों की बात करें तो इस दौरान छात्र पढ़ाई के प्रति समर्पित रहेंगे, लेकिन उन्हें किसी भी विषय को समझने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह के दौरान आपको अधिक भोजन और अधिक यात्रा दोनों से बचने की सलाह दी जाती है। इस दौरान मानसिक और शारीरिक गतिविधियां आपको ब्लड प्रेशर से संबंधित स्वास्थ्य समस्याएं दे सकती है।

सिंह राशिफल
आपके लिए सप्ताह की शुरुआत काफी जबरदस्त रहने वाली है और यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। दांपत्य जीवन में समझदारी भरा और प्रेम भरा समय रहेगा। जो लोग किसी से प्रेम करते हैं, उन्हें अपने इस सप्ताह के मध्य में अपने प्रिय की थोड़ी नाराजगी भी झेलनी पड़ सकती है, लेकिन प्यार की मीठी तकरार होने से आपका सप्ताह अच्छा रहेगा। आपकी इनकम जबरदस्त तरीके बढ़ेगी और आपको किसी प्रकार की अचल संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। पारिवारिक व्यवसाय में आपको इनकम में बढ़ोतरी का फायदा मिलेगा। आपकी नौकरी भी बढ़िया चलेगी और आप पूरे जोश के साथ अपने काम में सफलता अर्जित करेंगे। इस सप्ताह बिजनेस या नौकरी में किसी मीटिंग के लिए आपको किसी विशेष यात्रा पर जाना पड़ सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी यह सप्ताह अच्छा रहेगा। पढ़ाई में मन लगेगा, लेकिन स्वास्थ्य के लिहाज से भी आपको इस सप्ताह ध्यान देने की जरूरत है। खान-पान पर ध्यान दें और ज्यादा तेल वाला भोजन करने से परहेज करें। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी।

कन्या राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। पारिवारिक जीवन में भी तनाव कम होगा और सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। आप किसी तीर्थ यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। शादीशुदा जीवन में एक-दूसरे का पूरा सहयोग रहेगा। जीवनसाथी के परिवार में किसी का विवाह या कोई अन्य मांगलिक अवसर होने से आपको उसमें शामिल होने का मौका मिलेगा। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें भी इस सप्ताह काफी अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे। आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे और इसकी वजह से आपका काम बढ़िया रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए सप्ताह का मध्यभाग काफी अच्छा है। बिजनेस कर रहे लोगों को भी सप्ताह के मध्य में आर्थिक फायदा हो सकता है। आप पूरे मन से और पूरी ताकत के साथ काम करेंगे, जिससे सफलता आपके कदम चूमेगी। विद्यार्थियों के लिए यह समय अच्छा रहेगा। पढ़ाई में मन लगेगा और वे पढ़ाई सहित अन्य गतिविधियों जैसे स्पोर्ट्स या म्यूजिक पूरी तरह ध्यान दे सकेंगे। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह आपकी सेहत अच्छी रहेगी और आप अच्छे भोजन का आनंद लेंगे। आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। फिर भी याद रखें कि संक्रामक रोग से बचाव ही उपाय है।

तुला राशिफल
आपके लिए यह सप्ताह आशाजनक परिणाम लेकर आएगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा तरीके से चलेगा और जो लोग किसी से प्रेम करते हैं, उन्हें भी अपने रिश्ते में गहराई का अनुभव होगा और वह इस रिश्ते को स्वीकार करते हुए खुद पर गर्व करेंगे। सप्ताह की शुरुआत में आपको संपत्ति खरीदने में सफलता मिल सकती है। यह संपत्ति आपके निजी स्थान से काफी दूर होगी, लेकिन आप बहुत समय से इसकी प्रतीक्षा में थे। इस सौदे से आप काफी खुश होंगे और आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप कंस्ट्रक्शन के काम से काफी लाभ उठा सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को भी काफी अच्छे समय का अनुभव होगा। आपके बॉस भी आपसे खुश रहेंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है। सप्ताह के आखिरी में वे पढ़ाई पर काफी अच्छे से ध्यान दे पाएंगे। आपको खराब दोस्तों की संगत से दूर रहने की सलाह दी जाती है। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह आपकी सेहत अच्छी रहेगी और आप पूरे उत्साह में सप्ताह गुजारेंगे। हालांकि संक्रामक रोगों से बचने के लिए आपको घर में ही रहने की सलाह दी जाती है।

वृश्चिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए आंशिक रूप से फलदायी रहेगा। गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों को अच्छे नतीजों की प्राप्ति होगी। आप अपनी पर्सनल लाइफ में बहुत आनंद से समय गुजारेंगे। जो लोग किसी से प्रेम करते हैं, उन्हें अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए और अधिक प्रयास करना होगा। इस सप्ताह आप अपने प्रिय को शादी के लिए प्रपोज भी कर सकते हैं। वित्त के मामले में सप्ताह की शुरुआत में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस समय में आपको धन की हानि हो सकती है। सप्ताह के मध्य में हालात आपके पक्ष में आएंगे और आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर भी जाएंगे और आपको धन लाभ भी होगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में आप अपने काम में महारत हासिल करेंगे। अब तक जो समस्याएं थीं, उन्हें दूर करने की कोशिश में सफल रहेंगे। विद्यार्थियों को अभी अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने जरूरत है। सप्ताह के अंत में आपको ध्यान भटकाव की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। मेडिटेशन से आपको फायदा होगा। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह आपकी सेहत में गिरावट आ सकती है। किसी से झड़प हो सकती है। यात्रा के लिए समय मध्यम है।

धनु राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। दांपत्य जीवन में आपसी समझदारी और प्रेम बढ़ेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ते मधुर बनेंगे। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों को भी इस सप्ताह अच्छे नतीजे मिल सकते हैं। प्रेम और रोमांस बढ़ेगा। वह आपसे किसी चीज की डिमांड कर सकते हैं और आप उसे पूरा भी करेंगे। सप्ताह की शुरुआत में आप अपने व्यापार में काफी मेहनत करेंगे और उसके नतीजे आपको देखने को मिलेंगे। आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी। किसी मीटिंग में आप कोई अच्छा बिजनेस प्रपोजल रखेंगे, जिसे सभी स्वीकार कर सकते हैं। इससे आपकी खुशी बढ़ सकती है। नौकरीपेशा हैं, तो आपको अपनी नौकरी से थोड़ी निराशा हो सकती है और इस समय में नौकरी चेंज करने का प्लान बन सकता है। विद्यार्थियों को इस सप्ताह अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है। अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपको शेड्यूल बनाकर उसके मुताबिक आगे कदम बढ़ाने की जरूरत होगी। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह आपकी सेहत मजबूत रहेगी। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह की शुरुआत और अंतिम दो दिन बढ़िया रहेंगे।

मकर राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए आंशिक रूप से फलदायक रहेगा। परिवार का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा। परिवार के हित में बड़े फैसले लेंगे। कुछ नई चीजें खरीदकर ला सकते हैं, जिससे घर देखने में और खूबसूरत लगेगा। गृहस्थ जीवन शांतिपूर्ण तरीके से आगे बढ़ेगा। प्रेम जीवन में कुछ दिक्कतें बढ़ सकती है। इस सप्ताह आपको कुछ चुनौतियों के लिए भी तैयार होना होगा। सताह की शुरुआत में खर्च में बढ़ोतरी होगी। कुछ विरोधी भी परेशान करेंगे, लेकिन जैसे-जैसे समय आगे बढ़ेगा, आप चुनौतियों पर जीत हासिल करेंगे। विरोधी आपके सामने टिक नहीं पाएंगे और आप उन पर हावी रहेंगे। कुछ दीर्घावधि के निर्णय लेंगे। दूरदर्शिता बढ़ेगी। व्यापार गति पकड़ेगा। नौकरीपेशा लोगों को काम में पूरा फायदा होगा। इस सप्ताह यात्रा न करना अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा। सीनियर्स की सहायता से कठिन विषयों की जानकारी आपको मिल पाएगी। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह आपकी सेहत मजबूत रहेगी। किसी बड़ी बीमारी की संभावना नहीं दिखती। हालांकि आप काफी गंभीर विचारधारा में रहेंगे।

कुंभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अति उत्तम रहेगा। आपको अपने दोस्तों का साथ मिलेगा। उनके साथ मौजमस्ती करने का मौका मिलेगा। प्रेम जीवन खुशनुमा रहेगा और शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन मजबूत रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। इसी समय में आपकी इनकम भी बढ़ेगी। आपको अचल संपत्ति खरीदने का लाभ मिल सकता है। इस समय में आपकी योजनाएं सफल होंगी। उनके फलीभूत होने से आपका मनोबल बढ़ेगा। मन खुश रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय चुनौतीपूर्ण हो सकता है। सप्ताह के मध्य में आपकी नौकरी में कोई समस्या आ सकती है, लेकिन दूसरी नौकरी का ऑफर भी आपके हाथ में आ सकता है। व्यापारी वर्ग के लिए यह समय अच्छा रहेगा और आपको अपने व्यापार में सफलता मिलेगी। इस सप्ताह आप एक सशक्त व्यक्ति बन कर उभरेंगे। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह सामान्य रूप से व्यतीत होगा। वे पढ़ाई पर ध्यान केन्द्रित कर सकेंगे। इस दौरान वे किसी जानकार की मदद भी ले सकते हैं। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह आपकी सेहत मजबूत रहेगी, इससे कार्यों में सफलता मिलेगी। आप कहीं घूमने जाने की योजना भी बना सकते हैं, लेकिन इस दौरान खान-पान पर थोड़ा ध्यान दें।

मीन राशिफल
आपके लिए यह सप्ताह सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। पारिवारिक व्यवसाय में सफलता मिलेगी। परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। दोस्तों से फायदा होगा। शादीशुदा जीवन खुशनुमा रहेगा। प्रेम जीवन में भी खुशी मिलेगी। सप्ताह की शुरुआत में आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी। सप्ताह के बीच में कुछ खर्चे बढ़ेंगे, जिससे आपकी चिंताएं बढ़ेंगी, लेकिन सप्ताह के अंत तक स्थितियां अच्छी हो जाएंगी। आप परेशानियों से बाहर निकल पाएंगे। आपकी मीठी वाणी आपको सबसे आगे रखेगी। आपकी हाजिर जवाबी से आपके बहुत काम बनेंगे। इस सप्ताह इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी। सप्ताह के मध्य में नौकरीपेशा लोगों को फायदा होगा। विद्यार्थियों को इस सप्ताह पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है। वे पढ़ाई के बारे में ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए किसी जानकार की मदद भी ले सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह अच्छा रहेगा। हालांकि आपको मौसमी बीमारियों से सतर्क रहने की जरूरत है। वैसे अभी किसी बड़ी बीमारी की संभावना नहीं प्रतीत होती है, लेकिन फिर भी ध्यान रखें। यात्रा करने के लिए सप्ताह के अंतिम दो दिन अच्छे रहेंगे।

No comments:

Post a Comment