राधाकिशन दमानी ने खरीदा 1 हजार 1 करोड़ का बंगला, यहां देते हैं मुकेश अंबानी को कड़ी टक्कर! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, April 4, 2021

राधाकिशन दमानी ने खरीदा 1 हजार 1 करोड़ का बंगला, यहां देते हैं मुकेश अंबानी को कड़ी टक्कर!

 

राधाकिशन दमानी ने खरीदा 1 हजार 1 करोड़ का बंगला, यहां देते हैं मुकेश अंबानी को कड़ी टक्कर!

रिटेल मार्केट की दिग्गज डीमार्ट कंपनी के फाउंडर राधाकिशन दमानी ने 1 हजार करोड़ रुपये का बंगला खरीदा है, भारत के अरबपतियों में शामिल दमानी का ये बंगला दक्षिण मुंबई के आलीशान इलाके मालाबार हिल्स में है। इस नये बंगले की खूब चर्चा हो रही है।

30 करोड़ की स्टांप ड्यूटी
इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबित राधाकिशन दमानी ने अपने छोटे भाई गोपीकिशन दमानी के साथ मिलकर ये संपत्ति खरीदी है, ये 1.5 एकड़ से ज्यादा एरिया में फैला है और इसका कुल एरिया करीब 60 हजार वर्ग फीट है, ये डील इसी हफ्ते हुई और दमानी के फैमिली ऑफिस ने स्टांप ड्यूटी के तौर पर 30 हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया है।

कौन है राधाकिशन दमानी
कॉलेज ड्रॉप आउट राधाकिशन दमानी ने शेयर ब्रोकर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी, इसके बाद उन्होने शेयर बाजार में सूझबूझ से पैसे लगाये, आज डीमार्ट के स्वामित्व वाली एवेन्यू सुपरमार्केट ने दमानी परिवार के 82 फीसदी शेयर हैं, चर्चित पत्रिका फोर्ब्स के अनुसार राधाकिशन दमानी 2020 में भारत के चौथे सबसे अमीर शख्स थे। radhakishan (1)दमानी की संपत्ति 15.4 बिलियन डॉलर के करीब है, वहीं मुकेश अंबानी दुनिया के 11वें सबसे अमीर शख्स हैं, और उनकी संपत्ति 77.9 बिलियन डॉलर है, डीमार्ट के एवेन्यू सुपरमार्केट की बात करें, तो ये कंपनी 1.89 हजार करोड़ की है, इस कंपनी का शेयर भाव 29.11.40 रुपये के स्तर पर है, बीते महीने यानी मार्च में ही कंपनी का शेयर भाव 3,328 रुपये के उच्चतम स्तर को छू लिया था।

मुकेश अंबानी से टक्कर
वैसे तो दौलत के मामले में मुकेश अंबानी और दमानी के बीच काफी अंतर है, लेकिन रिटेल मार्केट में दोनों की जंग है, दरअसल मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल ने भी अपने कारोबार का विस्तार किया है, Mukesh Ambaniइसी के तहत कंपनी ने फ्यूचर ग्रुप के बिग बाजार समेत अन्य रिटेल और लॉजिस्टिक मार्केट के अधिग्रहण के लिये डील की है। हालांकि इस डील पर अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने अड़ंगा लगा दिया है, इस वजह से अब भी ये डील अधूरी ही मानी जा रही है, लेकिन इसके पूरा होने की स्थिति में रिलायंस रिटेल का बड़ा बाजार हो जाएगा, आपको बता दें कि डी मार्ट देश के करीब 70 शहरों में 210 से ज्यादा स्टोर्स हैं, ये रिलायंस रिटेल के स्टोर्स से भी काफी कम है।

No comments:

Post a Comment