Vastu Tips: पर्स में रखी इन चीजों को तुरंत दिखाएं बाहर का रास्ता, हो सकती है बड़ी धनहानि - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, March 17, 2021

Vastu Tips: पर्स में रखी इन चीजों को तुरंत दिखाएं बाहर का रास्ता, हो सकती है बड़ी धनहानि


हम अपने पर्स में पैसों के अलावा कुछ अन्य आवश्यक सामान भी संभालकर रख लेते हैं। मगर वास्तु शास्त्र के अनुसार, पर्स में कुछ चीजों का रखा होना बेहद अशुभ होता है, जिसके कारण हमारे पर्स में पैसा कभी नहीं रुकता , बल्कि खर्च और बढ़ जाता है। वास्तु का नियम यह कहता है कि ऐसी चीजों को अपने पर्स से तुरंत हटा दें। आज हम आपको बताते हैं ऐसी कौनसी चीजें हैं जिन्हें पर्स में भूलकर भी नहीं रखना चाहिए।

चाबी
बहुत से लोग अपने पर्स में चाबी रखते हैं। मगर वास्तु शास्त्र के मुताबिक, पर्स में चाबी रखना अशुभ माना जाता है। पर्स में किसी भी तरह की धातु नकारात्मकता को जन्म देती है और जिसके कारण आपके पास कभी पैसा नहीं रुक पाता है।

मृत परिजनों की तस्वीर
पर्स मां लक्ष्मी का निवास स्थान है। ऐसे में पर्स में मृत परिजनों की तस्वीर को रखना शुभ नहीं माना जाता है। यदि आप अपने पर्स में किसी मृत व्यक्ति की तस्वीर को रखे हुए हैं, तो उसे तुरंत निकाल दें। पर्स में ऐसी चीजें नकारात्मक ऊर्जा को बुलाता है।

रसीदें
वास्तु के मुताबिक, पर्स में पुरानी रसीदें, कागजात को रखने से धन नहीं ठहरता है और मां लक्ष्मी जी रुठ जाती हैं। मां लक्ष्मी को साफ-सफाई काफी पसंद है इसलिए पर्स में कोई भी बेकार के दस्तावेज ना रखें।

कटे-फटे नोट 
वास्तु के मुताबिक पर्स में रखे नोट मां लक्ष्मी का स्वरूप होता हैं। यही कारण है कि अपने पर्स में कटे फटे नोट नहीं रखने चाहिए। ये नोट किसी भी काम में नहीं आएंगे। आप इन्हें अपने पर्स से दूर ही रखें। यह आपके पर्स में नकारात्मकता ऊर्जा को बढ़ावा दे रहे हैं।

देवी-देवताओं की तस्वीर 
हम अपने पर्स में देवी-देवताओं की फोटो रखते हैं। मगर वास्तु के नियमानुसार पर्स में ऐसी फोटोज नहीं रखनी चाहिए। हां आप पर्स में भगवान के यंत्र को रख सकते हैं। इससे आपके पर्स में धना का आगमन बना रहेगा।

No comments:

Post a Comment