महिला दिवस IPS डी रुपा- उमा भारती को गिरफ्तार, शशिकला की खोली पोल, येदियुरप्पा से टकरा गई! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, March 8, 2021

महिला दिवस IPS डी रुपा- उमा भारती को गिरफ्तार, शशिकला की खोली पोल, येदियुरप्पा से टकरा गई!

 

महिला दिवस IPS डी रुपा- उमा भारती को गिरफ्तार, शशिकला की खोली पोल, येदियुरप्पा से टकरा गई!

महिला दिवस के खास मौके पर आज हम बात करेंगे एक ऐसी बहादुर आईपीएस अधिकारी की, जिनका नाम ईमानदार अधिकारियों की सूची में शुमार है, डी रुपा मुदगिल को डी रूपा के नाम से जाना जाता है, कर्नाटक में जन्मी रुपा ने अपने ग्रेजुएशन में गोल्ड मेडल हासिल किया था, इसके बाद उन्होने साइकोलॉजी विषय में एमए बंगलुरु यूनिवर्सिटी से किया। पढाई-लिखाई में होनहार महिला अधिकारी ने साल 2000 में यूपीएससी की परीक्षा पास की, इस कठिन परीक्षा में उन्होने 43वां रैंक हासिल किया, अपनी ट्रेनिंग बैच में उन्होने पांचवां स्थान हासिल किया, डी रुपा अपने काम की वजह से खूब सुर्खियों में रही हैं।


उमा भारती को गिरफ्तार
बीजेपी की फायरब्रांड नेता कही जाने वाली पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती की गिरफ्तारी के समय डी रुपा सुर्खियों में आई थी, दरअसल 15 अगस्त 1994 को कर्नाटक के हुबली शहर में ईदगाह पर उमा ने कथित रुप से झंडा लहराया था, Uma Bhartiकरीब दस साल बाद उमा के खिलाफ वारंट जारी किया गया था, उस समय उमा भारती एमपी की सीएम थी। इसलिये उन्हें गिरफ्तार करना आसान नहीं था, डी रुपा उन्हें गिरफ्तार कर भोपाल से हुबली पहुंची थी, खास बात ये है कि बिना किसी को भनक लगे डी रुपा ने सीधे उनके बंगले में जाकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।
खोली थी शशिकला की पोल
बंगलुरु में डीआईजी जेल रहते हुए रुपा ने शशिकला को मिल रहे वीआईपी ट्रीटमेंट की पोल खोल दी थी, उन्होने अपने बॉस डीजीपी सत्यनारायण राव पर काम में बाधा डालने का भी आरोप लगाया था, उस समय कहा गया था कि तत्कालीन एआईएडीएमके नेता शशिकला को जेल में नियमों से अलग खास सुविधाएं दी जा रही है, कहा गया था कि शशिकला को जेल में अलग रसोई तथा रसोइया भी मिला था, जिसका भंडाफोड रुपा ने ही किया था।
येदियुरप्पा से टकरा गई
बंगलुरु में डीसीपी रहते हुए रुपा ने सीएम बीएस येदियुरप्पा समेत ढेरों वीवीआई लोगों की सेवा में नियुक्त पुलिस वालों को हटाने के लिये ख्याति भी बटोरी, साथ ही उनहोने सीएम के काफिले में गैर सरकारी ढंग से शामिल होने वाले गाड़ियों को भी हटवा दिया था।

No comments:

Post a Comment