Holi tips : इन 7 उपायों से होली पर घर लाएं मां लक्ष्मी की अपार कृपा


होली का त्यौहार सबको अच्छा लगता है। इस साल होली का त्यौहार 29 मार्च दिन सोमवार को है। होली खेलने से एक दिन पहले ही यानि की 28 मार्च को होलिका दहन होगा। हिन्दू धर्म में हर एक त्यौहार और पूजा का एक अलग महत्व होता है। ज्योतिष शास्त्र में उससे जुड़े कई सारे उपाय भी बताए गए है, जिसके द्वारा आप अपनी समस्त समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। इनके बारे में किसी तरह का दावा नहीं किया जाता है, लेकिन आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि कैसे आर्थिक तंगी से बाहर निकलने के लिए आप सभी को कौन उपाय को फॉलो करना चाहिए।

उपाय

  1. अगर आप होलिका दहन वाले दिन होलिका की आग में मटर,अलसी, गेहूं और चना डालेंगे तो इससे पैसों की तंगी दूर हो जाएगी।
  1. जिस दिन होली हो उसी दिन लक्ष्मी जी के श्रीयंत्र को अपने दुकान या घर की तिजोरी में रख दें, इससे भी धन में वृद्धि होती हैं।
  2. पीपल के पेड़ के नीचे जिस दिन होली हो उसी दिन घी का दिया जलाने और पेड़ की सात बार परिक्रमा करने से आपके सारे आर्थिक संकट दूर हो जाएंगे।
  3. अगर आप सात मोती शंख को घर के पूजा स्थल पर होली के दिन रख देते हैं तो इससे आपकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार होता है और हर तरह के रोगों से भी आपके शरीर को मुक्ति मिलती है।
  1. अगर आपके सिर पर बहुत सारा कर्ज है या आप अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारना चाहते हैं तो इसके लिए होली जलाई जाए उसी रात 21 गोमती चक्र को शिवलिंग पर चढ़ा दें, फिर होली की सुबह उन चक्र को उठाकर अपनी तिजोरी या लॉकर में रख दें।
  1. जिस दिन होली हो उसी दिन एक आंख वाले नारियल की पूजा करें, ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता हैं। पैसे से जुड़ी किसी तरह की दिक्कतें नहीं होती हैं।
  2. होलिका की आग में सरसों के दाने डालें और मां लक्ष्मी को याद करें ऐसा करने से भी आर्थिक तंगी दूर होती हैं।

0/Post a Comment/Comments