राजशाही को लेकर Harry और Meghan ने किया खुलासा, डायना के कदमों पर चलकर मिला जीवन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, March 9, 2021

राजशाही को लेकर Harry और Meghan ने किया खुलासा, डायना के कदमों पर चलकर मिला जीवन


हाल ही में ब्रिटेन के राजकुमार हैरी(Prince Harry) ने एक इंटरव्यू के दौरान कई खुलासे किए हैं। उनके इन खुलासों के बाद ब्रिटेन में हर जगह हंगामा मचा हुआ हैं। इस इंटरव्यू के दौरान प्रिंस हैरी की पत्नी उनकी पत्नी ‘डचेस ऑफ ससेक्स’ मेगन मर्केल(Meghan Merkel) भी उनके साथ थी। बता दें कि प्रिंस हैरी के पिता चार्ल्स(Prince Charles) ब्रिटिश सिंहासन के उत्तराधिकारी थे। प्रिंस हैरी ने बताया कि उनकी लाइफ में एक ऐसा दौर आया जब उनके पिता ने उनसे बात करना उनका फोन उठाना बंद कर दिया। अपनी दादी महारानी एलिजाबेथ के लिए उनके मन में बहुत प्यार और सम्मान हैं। अपने इस इंटरव्यू में मेगन और हैरी दोनों ने उनके साथ हुए गलत व्यवहार के बारें में बताया , जिससे परेशान होकर ही उन्होंने सबसे दूर होने का फैसला लिया था।

पिता के लिए कही ये बात

पिता के बारे में बात करते हुए हैरी ने कहा कि जब मैं अपने पिता को कॉल करता था, तो वो मेरा फोन नहीं उठाते थे। इसके बाद जब उन्होंने अपनी दादी से तीन बार और पापा से दो बार बात की थी। इस के बाद उन्होंने अपने पिता से कहा कि ये सब क्या आप मुझे लिखित रूप से दे सकते हैं? जब हैरी से पूछा गया कि ऐसा क्या कारण था, जो उनके पिता ने उनका फोन उठाना बंद कर दिया था। इस पर हैरी ने बताया कि एक समय ऐसा आया कि मैं मामलों को अपने हाथ में लेने शुरु कर दिया। ऐसा करना मेरे परिवार की जरूरत थी। ये दुख की बात है, लेकिन मुझे अपने मानसिक स्वास्थ्य, अपनी पत्नी और बेटे आर्ची के लिए कुछ करना था।

“प्यार करूंगा, लेकिन बहुत चोट लगी है”- हैरी

पिता के लिए अपने प्यार को जाहिर करते हुए हैरी ने कहा कि , “मुझे लगता है कि वह(पिता) जानते हैं कि आखिर दर्द कैसा और क्या होता है।” “उनके लिए मेरा प्यार खत्म नहीं होगा लेकिन बहुत चोट लगी है।” हैरी ने कहा “मेरे परिवार ने मुझे आर्थिक रूप से अपने से अलग कर दिया”। ” मुझे वह मिल गया है, जो मेरी मां मेरे लिए छोड़ दिया था और उसके बिना मैं कुछ भी नहीं कर सकता था।”

पत्नी मेगन ने रंगभेद को लेकर किया खुलासा

हैरी की पत्नी मेगन ने परिवार का खुलासा करते हुए कहा कि जब वो अपने बेटे आर्ची को जन्म देने वाली थी, तब उनके बच्चे के कलर कांप्लेक्शन को लेकर कई सवाल किए गए थे, लेकिन मेगन ने उन दल नामों का खुलासा नहीं किया जिन्होंने उनके पति हैरी से इन सब बातों का जिक्र किया था। इस बारे में मेगन ने कहा कि दस लोगों के नाम का खुलासा करना उनके लिए काफी नुकसानदेह हो सकती है। प्रिंस हैरी ने उन्हें ऐसी कई बाते बताई थी, क्योंकि उनसे घर वालों द्वारा ऐसी ही बातें की जाती थी। अपने बच्चे के साथ हुए भेदभाव को लेकर मेगन ने इंटरव्यू में कहा कि उनके बेटे के साथ वो व्यवहार नहीं किया जाता था या वो जगह उसे नहीं दी जाती थी, जो उनके घर के बाकी बच्चों और नाती-पोतो को दी जाती थी।

मन में आया सुसाइड करने का ख्याल

मेगन ने बताया कि जब उनकी शादी हैरी से हुई तो घर की स्थिति को देखकर उनके मन  में आत्महत्या करने जैसे विचार आने लगे थे और जब उन्हें लगा कि उन्हें अच्छे काउंसलर की जरूरत है, तो घरवालों ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी और ऐसा करने से रोक दिया। हैरी और मेकन के इंटरव्यू से इस बात का पता चला कि मेकन दुसरी बार जिस बच्चे को जन्म  देने वाली है वो बेटी है। साल 2018 मई में दोनों की शादी हुई थी। 2019 में दोनों के बेटा आर्ची हुआ था। अब दोनों लोग शाही परिवार छोड़कर उत्तरी अमेरिका में निवास कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment