Gold Rate- सोना खरीदने वालों के लिए सुनहरा मौका, 12 हजार रुपये कम हुई कीमत! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, March 5, 2021

Gold Rate- सोना खरीदने वालों के लिए सुनहरा मौका, 12 हजार रुपये कम हुई कीमत!

 

Gold Rate- सोना खरीदने वालों के लिए सुनहरा मौका, 12 हजार रुपये कम हुई कीमत!

जहां एक तरफ शादियों का सीजन शुरु होने वाला है, वहीं दूसरी ओर सोने के दाम में रोज गिरावट जारी है, इस समय ग्राहकों के पास सोना खरीदने का अच्छा मौका है, क्योंकि 10 ग्राम गोल्ड के रेट गिरटकर 44,400 रुपये के करीब पहुंच गया है, भारतीय बाजार में आज लगातार 8वां दिन है, जब सोने के दाम में गिरावट दर्ज की गई है, शुक्रवार को एमसीएक्स पर सोना वायदा 0.3 फीसदी गिरकर 44,400 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया है, जबकि चांदी वायदा 0.6 फीसदी फिसलकर 65,523 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई है।

12 हजार रुपये सस्ता
पिछले कारोबारी सत्र में सोने की कीमतें घटकर कई महीने के निचले स्तर पर पहुंच गई, दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को एमसीएक्स पर सोने की कीमत 44,589 रुपये पर बंद हुई थी। सोना पिछले 10 महीने के सबसे निचले स्तर पर पहुंच चुका है, तब से अब तक इसके दाम में करीब 12 हजार रुपये की कमी आई है,  मालूम हो कि अगस्त 2020 में सोना 56,200 रुपये के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया था।

10 ग्राम सोने का आज का भाव
दिल्ली सर्राफा बाजार में आज का भाव 44,400 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है, जो पिछले 10 महीनों का सबसे निचला स्तर है, कल से सोने की कीमत 368 रुपये कम हुई है, वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी सोने के दाम पिछले 9 महीने के निचले स्तर पर है, हाजिर सोना 0.2 फीसदी घटकर 1693.79 डॉलर प्रति औंस रहा।

क्या है एक्सपर्ट की राय
घरेलू बाजार में सोने की जोरदार मांग बनी हुई है, शादियों का सीजन चल रहा है और कीमतें काफी नीचे आ गई है, ऐसे में मांग का दबाव और बढेगा, gold Rate 1इस लिहाज से कीमतों में गिरावट शॉर्टटर्म की बात है, सोना जल्द बाउंस बैक करेगा, इसलिये सोने की ज्वेलरी खरीदने का सबसे सुनहरा मौका है। एक्सपर्ट का कहना है कि अगले कुछ दिनों में रेट 1000 तक और नीचे आ सकता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment