जानिए क्या करती हैं उत्‍तराखंड के नए CM की पत्नी और बेटी, शादी की तस्‍वीर आईं सामने - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, March 11, 2021

जानिए क्या करती हैं उत्‍तराखंड के नए CM की पत्नी और बेटी, शादी की तस्‍वीर आईं सामने

 

जानिए क्या करती हैं उत्‍तराखंड के नए CM की पत्नी और बेटी, शादी की तस्‍वीर आईं सामने

त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद उत्तराखंड की कमान पौड़ी गढ़वाल से सांसद तीरथ सिंह रावत को सौंप दी गई है । आज सुबह ही राज्य में भाजपा के विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें तीरथ सिंह को उत्तराखंड का मुख्यमंत्री चुन लिया गया । रावत ने मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेकर, उत्‍तराखंड का कार्यभार भी संभाल लिया है । आरएसएस के प्रांत प्रचारक के तौर पर काम करने वाले तीरथ सिंह के लिए ये सफर आसान नहीं रहा, लेकिन पार्टी पर भरोसा उन्‍हें आज इस मुकाम तक ले आया है । उनके सफर में उनकी हमसफर का भी बड़ा योगदान रहा । जानें क्‍या करती हैं उत्‍तराखंड के नए सीएम की पत्‍नी ।

प्रोफेसर हैं सीएम तीरथ सिंह रावत की पत्नी
उत्‍तराखंड के नए सीएम की पत्‍नी का नाम डॉ रश्मि त्यागी हैं, जो कि देहरादून के डीएवी पीजी कॉलेज में मनोविज्ञान की प्रोफेसर हैं । पति को राज्‍य के मुखिया की जिम्‍मेदारी मिलने पर उन्होंने और बेटी लोकांक्षा ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी जाहिर की । डॉ. रश्‍मि ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्‍हें अंदाजा था कि उनकी क्षमताओं और योग्यता को देखते हुए उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है।

पति की जमकर तारीफ
डॉ रश्मि त्यागी रावत ने मीडिया से  पति के बारे में बात करते हुए कहा कि वह हमेशा कहते हैं कि ”जो मैं हूं दुनिया को पता है जरूरी नहीं कि शो किया जाए’। इतना ही नहीं उन्होंने उनकी गाड़ी पर कोई पद के नाम की नेमप्लेट तक नहीं लगी है। एक पॉलिटिशियन होकर भी वो सबसे अलग सोचते हैं और जमीन पर रहने वाले व्यक्ति हैं यही उनकी सबसे बड़ी क्वालिटी है।’  ‘तीरथ जी नरम स्वभाव के होने का मतलब यह नहीं कि वह सख्त नहीं हैं। उनके अंदर नेतृत्व के गुण हैं। वह प्रशासनिक रूप से बेहद सक्षम और योग्य हैं’।
बेटी को पिता से कहना है ये काम
वहीं पिता को सीएम बनाए जाने को लेकर उनकी बेटी लोकांक्षा रावत जो कि 10वीं की परीक्षा दे रही हैं, ने मीडिया से कहा कि अगर मुझे पापा को कोई काम बताना होगा तो वह सबसे पहले पापा से कहेंगी कि प्रदेश में   बेरोजगारी को खत्म करने और रोजगार बढ़ाने के लिए काम करें। ताकि युवाओं को नौकरी के नए अवसर मिल सकें। लोकांक्षा सेंट जोजेफ्स एकेडमी से पढ़ रही हैं ।

पति के लिए करती हैं प्रचार
डॉ. रश्मि त्यागी की राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं, फिर भी वह अपने पति के लिए चुनाव में प्रचार करने के लिए जाती हैं। वो सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं और देश में चल रहे मुद्दों पर अपनी राय रखती हैं। एक शिक्षक होने के साथ रश्मि सामाज सेवी भी हैं । तीरथ सिंह रावत के परिवार में वो तीन भाई हैं। सबसे बड़े भाई जसवंत सिंह रावत पूर्व सैनिक हैं, दूसरे भाई कुलदीप सिंह रावत प्राइवेट सेक्टर में जॉब करते हैं। तीरथ सिंह रावत सबसे छोटे भाई हैं। उनके सीएम बनने की खबर के साथ ही उनकी शादी की तस्‍वीर भी वायरल हो रही हैं । तीरथ सिंह रावत ने आज से 23 साल पहले दिसंबर 1998 में डॉ रश्मि त्यागी के साथ अरेंज मैरिज की थी।  कुछ महीने पहले ही उन्होंने अपने विवाह के 22वीं वर्षगांठ मनाई है।

No comments:

Post a Comment