भारत दौरे से पहले Britain के प्रधानमंत्री ने PM Modi की तारीफ में काढ़े कसीदे - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, March 18, 2021

भारत दौरे से पहले Britain के प्रधानमंत्री ने PM Modi की तारीफ में काढ़े कसीदे


ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने  हाल ही में भारत का दौरा करने से पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफों के कसीदे काढ़े हैं. उन्होंने ये तारीफ जलवायु परिवर्तन (Global Warming) के मुद्दे की है. बोरिस जॉनसन ने पीएम की तारीफ में कहा कि ग्लोबल वार्मिंग से लड़ाई में पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत देश ने कई बड़े कदम उठाए हैं. भारत को अपना मित्र बताते हुए उन्होंने कहा कि अगले महीने की प्रस्तावित यात्रा के दौरान वार्ता के एजेंडे में अधिक समय तक रहने वाले भविष्य के लिए लंदन और नई दिल्ली के साझा दृष्टिकोण सहित कई मुद्दे शामिल किए जाएंगे. बतातें चलें कि अप्रैल में बोरिस जॉनसन का भारत दौरा होने वाला है.

किया पहल का स्वागत

आपदा प्रतिरोधक आधारभूत ढांचा पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन (ICDRI) में अपने भाषण में बोरिस जॉनसन ने इसकी मेजबानी करने को लेकर पीएम मोदी (PM Modi) को थैंक्यू भी कहा. डिजिटिल माध्यम से इस सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसी के साथ पीएम मोदी ने इसका उद्घाटन किया. इसी समय जॉनसन ने जलवायु परिवर्तन के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में नवीकरणीय ऊर्जा जैसे क्षेत्रों का अच्छे से नेतृत्व को करने वाले प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की. इसके साथ ही उन्होंने भारत के नेतृत्व में तथा ब्रिटेन की सह-अध्यक्षता में ICDRI की उत्कृष्ट पहल का स्वागत किया.

उत्सुक है बोरिस जॉनसन

जॉनसन ने ICDRI की बात करते हुए कहा कि इस तरह के गठबंधन का उद्देश्य ना केवल एक-दूसरे से सीखना है, बल्कि उन छोटे द्वीपीय राष्ट्रों को मदद पहुंचाना भी है, जो जलवायु परिवर्तन से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं. उन्होंने कहा कि टिकाऊ भविष्य के लिए हमारे पास एक साझा दृष्टिकोण है और मैं प्रधानमंत्री मोदी के साथ इस पर वार्ता के लिए काफी उत्सुक भी हूं. संभावना जताई जा रही है कि जॉनसन के अप्रैल के अंत में भारत आ सकते हैं.

पीएम मोदी की तारीफ

पीएम मोदी की तारीफ जॉनसन ने कहा कि, ‘मैं इस उत्कृष्ट पहल के प्रति भारत के प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता की तारीफ करता हूं और मुझे इस बात का गर्व है कि ब्रिटेन ICDRI का सह-अध्यक्ष है. हमने 28 देशों और संगठनों के साथ मिलकर एक शानदार शुरुआत की है’. इसके आगे जॉनसन ने कहा कि जलवायु परिवर्तन एक बड़ी गंभीर दिक्कत है और इससे उबरने में भारत अहम भूमिका निभा सकता है.

No comments:

Post a Comment