इस शिक्षक ने दुनिया के सबसे अमीर की पत्नी को बताया विश्व की सबसे दयालू महिला और कर ली शादी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, March 9, 2021

इस शिक्षक ने दुनिया के सबसे अमीर की पत्नी को बताया विश्व की सबसे दयालू महिला और कर ली शादी

 mekenjiवाशिंगटन। उन्होंने अपनी ज्यादातर दौलत को दान करने की बात कही है। निजी स्कूल में शिक्षक डान जेवेट ने चैरिटी की एक वेबसाइट पर शादी की बात स्वीकारी है। ज्ञात हो कि इस वेबसाइट को बिल गेट्स, मेलिंडा गेट्स और वॉरेन बफे ने अमीरों को दान को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से बनाया है। मैकेंजी स्कॉट की पोस्ट पर टिप्पणी करते हुए डान जेवेट ने लिखा है कि एक शानदार संयोग से मैंने दुनिया की सबसे दयालु महिला से शादी कर ली है। उन्होंने लिखा है कि उनके कमिटमेंट को जॉइन किया है कि अपनी संपत्ति को दूसरों की सेवा में लगाया जाये।

जेवेट ने एक पत्र में कहा कि मैंने अपनी जिंदगी का बड़ा हिस्सा एक शिक्षक के रूप में गुजारा है। कभी इतनी दौलत नहीं की थी जिसके लिए यह कहा जाये कि मुझे चैरिटी करनी है।

ब्लूमबर्ग बिलिनियर्स इंडेक्स के अनुसार मैकेंजी स्कॉट दुनिया की 22वीं सबसे अमीर महिला है। मैकेंजी स्कॉट की दौलत 53.5 अरब डॉलर है। ज्ञात हो कि इस दौलत का बड़ा हिस्सा जेफ बेजोस से तलाक लेने के बाद मिली रकम का है। जेफ बेजोस से 2019 में तलाक लेने के बाद से मैकेंजी स्कॉट दुनिया की सबसे ज्यादा चैरिटी करने वाली महिलाओं में से हैं। गत वर्ष मैकेंजी स्कॉट ने 6 अरब डॉलर दान दिया था।

dan jewwtt

मैकेंजी स्कॉट की ओर से की जाने वाली डोनेशन का बड़ा हिस्सा उन संस्थानों को जाता है,जहां अश्वेत छात्र पढ़ते हैं। मैकेंजी की शादी के सूचना के बाद अमेजॉन के प्रवक्ता के जरिए जारी बयान में बेजोस ने कहा कि डान एक अच्छे व्यक्ति हैं। मैं उन दोनों के लिए बेहद खुश हूं। अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस 176.6 अरब डॉलर की दौलत के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं।

No comments:

Post a Comment