जानें कौन हैं सांसद नवनीत राणा, एक्‍ट्रेस से राजनीति तक का सफर, पति रामदेव बाबा के कारण मिले


जानें कौन हैं सांसद नवनीत राणा, एक्‍ट्रेस से राजनीति तक का सफर, पति रामदेव बाबा के कारण मिले

 एंटरटेनमेंट इंडस्‍ट्री से कई ऐसे चेहरे हैं जिन्‍होंने राजनीति में किस्‍मत आजमाई है, लेकिन जिनकी चर्चा हो वो चेहरे बहुत कम हैं । देश की एक ऐसी ही खूबसूरत सांसदों में से एक है नवनीत राणा । नवनीत इन दिनों चर्चा में हैं, उनका आरोप है कि शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने उन्‍हें लोकसभा की लॉबी में धमकाया है, उनहोंने एक पत्र लिखकर स्‍पीकर ओम बि़ड़ला से मामले में कार्रवाई की मांग की है । नवनीत राण राजनीति में आने से पहले मशहूर एक्‍ट्रेस थीं, साउथ की जानी मानी ये अदाकारा लड़कर संसद भवन तक पहुंची हैं । इनकी लव स्‍टोरी भी बहुत खास है । सांसद नवनीत के पति विधायक हैं, जिनसे वो एक योगाश्रम में मिलीं थीं ।

2019 में बनीं सांसद
नवनीत कौर ने पंजाबी और साउथ इंडियन फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस कई रोल किए हैं । उन्‍होंने अपनी राजनीतिक पारी की शुरूआत साल 2014 में की थी, वह एनसीपी के टिकट पर पहली बार 2014 में लोकसभा के लिए चुनाव मैदान में उतरीं थीं । लेकिन तब नवनीत को जीत हासिल नहीं हुई । लेकिन फिर साल 2019 में नवनीत ने युवा स्वाभिमान पार्टी से चुनाव लड़ा और, सांसद बनीं ।

रामदेव बाबा से खास जुड़ाव, पति यहीं मिले थे
नवनीत कौर का शुरुआत से ही बाबा रामदेव के साथ जुड़ाव रहा है, बताया जाता है कि बाबा की प्रशंसक होने के साथ ही वो उन्‍हें अपने पिता की तरह मानती हैं । अपने हर बड़े फैसले में रामदेव बाबा की सहमति जरुर लेती हैं। सबसे खास बात ये कि नवनीत की अपने पति और विधायक रह चुके रवि राणा से मुलाकात भी आश्रम के एक योगा कैंप में ही हुई थी । यहां वह रवि राणा को दिल दे बैठी और दोस्ती के बाद दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया । नवनीत ने इस रिश्‍ते के लिए भी बाबा रामदेव से परमिशन ली थी।

2011 में की शादी
नवनीत कौर और रवि राणा ने साल 2011 में शादी की, दोनों ने एक सामूहिकविवाह समारोह में एक दूसरे के साथ  फेरे लिए । रवि राणा तब अमरावती जिले के बडनेरा से निर्दलीय विधायक थे । इस शादी समारोह में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, योग गुरु बाबा रामदेव, सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के अलावा और भी कई लोग शामिल थे। नवनीत राणा राजनीति में आने से पहले एक कामयाब मॉडल और एक्ट्रेस थीं। उनके माता-पिता और वो पंजाब की रहने वालीं थीं, लेकिन अब वे सभी महाराष्ट्र में ही रहते हैं। कुछ समय पहले खबरें आईं थी कि सांसद नवनीत राणा कौर बीजपी का दामन थाम सकती हैं, उनकी पीएम मोदी के साथ एक तस्‍वीर सामने आई थी।

0/Post a Comment/Comments