महाशिवरात्रि पर बुध करेंगे राशि परिवर्तन, मिथुन और कन्या राशि से कुंभ राशि में प्रवेश, जानें प्रभाव - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, March 5, 2021

महाशिवरात्रि पर बुध करेंगे राशि परिवर्तन, मिथुन और कन्या राशि से कुंभ राशि में प्रवेश, जानें प्रभाव


महाशिवरात्रि पर बुध करेंगे राशि परिवर्तन, मिथुन और कन्या राशि से कुंभ राशि में प्रवेश, जानें प्रभाव

इस वर्ष महाशिवरात्रि का महापर्व 11 मार्च, गुरुवार को आ रहा है । पंचांग और ज्योतिष गणनाओं के अनुसार इस महीने में बुध ग्रह का राशि परिवर्तन भी होने वाला है । बुध वर्तमान समय में मकर राशि में गोचर कर रहे हैं, यहां शनि देव और देव गुरू बृहस्पति पहले से ही विराजमान है । ऐसे में बुध का गोचर कई मायनो में महत्वपूर्ण माना जा रहा है । खासतौर पर शिक्षा, रोजगार और बिजनेस के मामले में बुध ग्रह का गोचर महत्वपूर्ण फल देगा ।

बुध ग्रह का राशि परिवर्तन
ज्योतिष गणना के अनुसार बुध ग्रह का राशि परिवर्तन 11 मार्च 2021 दिन बृहस्पतिवार को दोपहर 12 बजकर 47 मिनट पर होने जा रहा है। इस दिन बुध 
कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे । ये परिवर्तन महाशिवरात्रि के दिन हो रहा है, जो कि बहुत ही शुभ दिन है । बुध ग्रह, मिथुन और कन्या राशि के स्‍वमी माने जाते है, साथ ही इसे सभी ग्रहों का राजकुमार भी कहा जाता है । बुध एक शुभ ग्रह है ।

ऐसा है बुध ग्रह का स्वभाव
ज्‍योतिष शास्‍त्र में बुध ग्रह को एक शुभ ग्रह माना गया है । बुध का संबंध व्‍यक्ति की वाणी से माना गया है । यदि ये शुभ हो तो वाणी मधुर और प्रभावशाली बनती है । 
बुध ग्रह को गणना, तर्क शास्त्र, चिकित्सा और व्यापार का भी कारक माना गया है । बुधवार का दिन बुध ग्रह को ही समर्पित है, इस दिन  भगवान विष्णु की पूजा करने से इय ग्रह को मजबूत बनाने में मदद मिलती है ।

कुंभ में बन रहा बुधादित्य योग
ज्‍योतिष जानकारों के अनुसार कुंभ राशि में बुध के आने से बुधादित्‍य योग का निर्माण हो रहा है । ये बहुत ही शुभ योग माना जाता है । सूर्य के साथ जब बुध युति बनाते हैं तो बुधादित्य योग का निर्माण होता है । आगामी 11 से 14 मार्च तक सूर्य कुंभ राशि में ही रहेंगे । इसके बाद सूर्य मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे । बुधादित्य योग के बनने से शिक्षा, व्यापार आदि के क्षेत्र में वृद्धि होती है, कुंभ राशि पर इसका विशेष प्रभाव होने जा रहा है । कुंभ राशि के जातकों के रूके हुए काम पूरे होंगे, शिक्षा और व्यापार संबंधी मामलो में अच्छा परिणाम प्राप्‍त होगा ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment