मंगलवार के दिन इन उपाय को करने से घर में कभी नहीं होगी पैसो की किल्लत - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, March 9, 2021

मंगलवार के दिन इन उपाय को करने से घर में कभी नहीं होगी पैसो की किल्लत

 


आज के समय में हर तरह के काम के लिए पैसो की ही जरूरत पड़ती है, लेकिन अगर पैसे ही ना हो तो जीवन में इंसान को कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ऐसा कई बार होता है कि इंसान मेहनत तो बहुत करता है, पर अपनी उस मेहनत के अनुसार उसे सफल परिणाम नहीं मिल पाता  है। इसलिए आज के इस आर्टिकल में आपको बताएंगे कि धन से जुड़ी समस्याओं को मंगलवार के दिन भगवान बजरंग बली को मनाने के कौन से उपाय करके दूर किया जा सकता है।

क्या है आज के उपाय

मंगलवार के दिन सुबह जल्द उठकर नहा लें फिर गाय को रोटी जरूर खिलाएं अगर आप ऐसा काम करते है, तो मां लक्ष्मी आप पर खुश होंगी और सदा आप पर अपनी कृपी बनाएं रखेंगी। मंगलवार के दिन एक नारियल लें, जिसे अपने सिर से सात बार घुमाएं और इस नारियल को हनुमान जी के मंदिर में रख आएं। पर इस क्रियां के दौरान पीछे मुड़कर भूल से भी ना देंखे। ऐसा करने से धन में बढ़ोत्तरी होने लगेगी। गणेश जी को मंगलवार के दिन लाल कपड़ा, फूल, फल और मिठाई को चढ़ाएं। पैसों में खुशहाली पाने के लिए देवी मां के मंदिर में जाकर ध्वजा चढ़ाएं। कहा जाता है कि इस दिन गेंहू, शहद, मसूर की दाल दान की जाए, तो धन आने के सारे मार्ग खुल जाते हैं।

हनुमान मंदिर में जाकर मंगलवार के दिन सरसों का तेल और एक घी का दिया जलाएं, इसी के साथ चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से कहते है कि सारे बिगड़ते काम बनने लगते हैं। ओम हनुमते नमः का 108 बार जाप करना चाहिए। अगर आप मंगलवार  के दिन व्रत रहते हैं तो कई दिक्कतों से आपका पीछा छूट जाता है। कर्ज  से बचने के लिए इसी दिन ऋण मोचन अंगारक स्तोत्र का पाठ करना चाहिए। सुंदरकांड का पाठ भी फलदायी होता है।

मंगलवार के दिन अगर आप हनुमान जी को सिंदूर, पान का बीड़ा चढ़ाएं, इससे आपकी मनोकामना पूरी हो जाएंगी। इससे आपकों नौकरी के क्षेत्र में भी सफलता मिलती है। मान्यता है कि जब तक इच्छा पूरी ना हो जाए, ऐसा करते रहना चाहिए। इससे आपका काम बन जाएगा।

No comments:

Post a Comment