कमाल का जुगाड़: भारतीय शख्‍स ने बना दिया सड़क पर दौड़ने वाला प्‍लेन, राफेल विमान जैसा दिखता है - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, March 5, 2021

कमाल का जुगाड़: भारतीय शख्‍स ने बना दिया सड़क पर दौड़ने वाला प्‍लेन, राफेल विमान जैसा दिखता है

 

कमाल का जुगाड़: भारतीय शख्‍स ने बना दिया सड़क पर दौड़ने वाला प्‍लेन, राफेल विमान जैसा दिखता है

भारत के जुगाड़ की अक्सर चर्चा होती रहती है । देश में कई हुनरमंद व्यक्ति कबाड़ से भी ऐसी कीमती चीज बना देते हैं, जिसे आप देखते रह जाएं । कुछ ऐसा कमाल एक बार फिर हुआ है । पंजाब में बठिंडा के एक शख्स ने एक ऐसा वाहन तैयार कर दिया है, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है । दरअसल अस शख्‍स ने एक ऐसा प्लेन बनाया है जो आसमान में नहीं बल्कि सड़कों पर दौड़ लता है । अब इसे देखने के लिए आसपास के लोग पहुंच रहे हैं । क्‍या कुछ खास है इस प्‍लेन में, आगे जानिए ।

राफेल की तर्ज पर बनाया
दरअसल बठिंडा के रहने वाले रामपाल बेनीवाल नाम के शख्स ने अपनी कड़ी मेहनत से करीब एक महीने में इस विमान को तैयार किया है । बेनीवाल ने इस आइडिया वायुसेना के राफेल लड़ाकू विमान को देखकर लगाया, और ठीक उसी तर्ज पर ये देसी प्लेन तैयार कर दिया। लेकिन ये आसमान का नहीं बल्कि जमीन का प्‍लेन है । आविष्‍कार करने वाले युवक ने इस विमान का नाम भी रामपाल बेनीवाल एयरलाइंस रखा हुआ है।

ढाई से तीन लाख का खर्च
रामपाल बेनीवाल ने मीडिया को जानकारी दी कि इसे बनाने में करीब ढाई से तीन लाख का खर्च आया है, जिसमें उन्होंने कार का इंजन लगाया है । ये दिखता तो लड़ाकू विमान की तरह है, लेकिन है ये कार । रामपाल बेनीवाल एयरलाइंस विमान को देखने के लिए लोगों की भीड़ भी लग रही है । कई अब इसके साथ सेल्फी ले रहे हैं तो कई इसे चलाना चाहते हैं ।


शादी के लिए डिमांड
विमान को बनाने वाले बेनीवाल के मुताबिक वह जल्‍द इसमें एक स्पेशल सीट लगवाने वाले हैं। जिससे कि शादी में इसका इस्‍तेमाल हो सके और दूल्हा-दुल्हन बैठ सकें। उनके मुताबिक अभी से शादी के लिए विमान की डिमांड बढ़ गई है। आसमान की जगह सड़कों पर सैर कराने वाला यह राफेल विमान करीब 9 फीट चौड़ा और 18 फीट लंबा है। सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा है ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment