बिगड़ते काम बनाने के लिए हनुमान जी की इन मूर्तियों के करें दर्शन


हनुमान जी को भगवान राम का परम भक्त कहा जाता है. इनको संकटमोचन के नाम से भी पुकारा जाता है. अपने भक्तों की हर मुराद को वह जल्द से पूरा कर देते हैं. हनुमान जी की पराक्रम और सेवा भाव को आदर्श के रूप में सभी लोग पूजा-याचना करते हैं. केवल हनुमान जी ही ऐसे भगवान हैं, जो अपने भक्तों के कष्टों को दूर करने के लिए किसी ना किसी रूप में प्रकट हो जाते हैं. मनोकामना को पूरा करने के लिए हर भक्त मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान जी के मंदिर दर्शन करने के लिए जरूर जाता है. आज हम आपको बताएंगे कि अपनी मुराद को पूरा करने के लिए हनुमान जी की कैसी मूर्ति या तस्वीर के दर्शन करना शुभ होता है.

  • नौकरी पाने या फिर नौकरी में आ रही दिक्कतों को दूर करने या फिर नौकरी में बढ़ोतरी पाने के लिए हनुमान जी की ऐसी मूर्ति के दर्शन करने चाहिए, जिसमें वह सफेद रंग के वस्त्र धारण किए हो. ऐसे भगवान जी के दर्शन करने से उनकी कृपा प्राप्त होती है.
  • अगर आपका मन चंचल है और भटकता रहता है एक जगह पर नहीं टिकता है और अपने मन को शांत करने के लिए हनुमान जी की मूर्ति के दर्शन करें, जिसमें वह भगवान राम की भक्ति में लीन हो.
  • अगर मन में सेवा का भाव और समर्पण के भाव आ रहे हैं तो हनुमान जी की ऐसी मूर्ति के दर्शन करने चाहिए जिसमें वह भगवान राम की सेवा में तल्लीन हो और खुश दिखाई दे रहे हों.
  • अपने साहस और पराक्रम को बढ़ाने के लिए हनुमान जी के रौद्र रुप को दर्शाने वाली मूर्ति के दर्शन करने चाहिए.

क्या है भगवान की पूजा के लाभ

ऐसा बताया गया है कि हनुमान जी आज भी पृथ्वी पर ही निवास करते हैं इन्हें चिरंजीवी भव का आशीर्वाद मिला हुआ है. राम भक्त हनुमान जी सूर्य पुत्र और भगवान शिव के अंश अवतार माने गए हैं. हनुमान जी की भक्ति जो भी सच्चे दिल से करता है भगवान उनके जीवन में किसी भी प्रकार के संकट को टिकने नहीं देते हैं. जिन लोगों की कुंडली में शनि जैसे ग्रह प्रभाव डाल रहे होते हैं तो हनुमान जी  उन प्रभावों को भी कम कर देते हैं.  जो लोग विधि विधान पूर्वक भगवान हनुमान जी की पूजा करते हैं,तो शनि देव से जुड़ी सारी समस्याएं दूर हो जाती है. हनुमान जी की पूजा अर्चना करने से आपके आसपास की सारी नेगेटिविटी, भूत ,प्रेत ,बाधाएं, दूर हो जाती है.

0/Post a Comment/Comments