शादीशुदा नसीरुद्दीन संग लिव इन में रहने लगी थीं शाहिद कपूर की ये मौसी, दिलचस्प है लव स्टोरी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, March 18, 2021

शादीशुदा नसीरुद्दीन संग लिव इन में रहने लगी थीं शाहिद कपूर की ये मौसी, दिलचस्प है लव स्टोरी

 

शादीशुदा नसीरुद्दीन संग लिव इन में रहने लगी थीं शाहिद कपूर की ये मौसी, दिलचस्प है लव स्टोरी

एक्टिंग की फील्‍ड में अपनी खास अदाकारी से मशहूर रत्‍ना पाठक शाह आज अपना 64वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं । रत्‍ना का जन्म 18 मार्च, 1957 को मुंबई में हुआ था । हिंदी सिनेमा और टीवी जगत में लंबे समय से काम कर रहीं रत्ना ने साल 1983 में ‘मंडी’ फिल्‍म से डेब्‍यू किया था । रत्‍ना ने भी अपने करियर की शुरुआत बतौर थिएटर आर्टिस्ट ही की थी, यहीं उनकी मुलाकात पहली बार नसीरुद्दीन शाह से हुई थी ।


शाहिद कपूर की मौसी हैं रत्‍ना
क्‍या आप जानते हैं रत्ना पाठक शाह एक्ट्रेस सुप्रिया पाठक की बड़ी बहन हैं । चूंकि सुप्रिया एक्टर शाहिद कपूर की सौतेली मम्मी है, इस रिश्ते से रत्ना शाहिद की मौसी और नसीर उनके मौसा लगते हैं । रत्ना के बर्थडे के मौके पर आइए उनकी और नसीर की लव लाइफ के बारे में कुछ खास बातें बताते हैं । इन दोनों की प्रेम कहानी किसी फिल्मी कहानी सी है । कहानी की शुरुआत होती हैं नसीरुद्दीन शाह से।
19 साल में की शादी
नसीर महज 19 साल के थे जब उन्हों परवीन मुराद उर्फ मनारा सीकरी से शादी कर ली थी । जी हां रत्‍ना पाठक उनकी पहली पत्‍नी नहीं है । नसीर जब सिर्फ 19 साल के थे तो उन्‍हें प्‍यार हो गया था । उनका अपने परिवार से झगड़ा हो गया था, नसीरुद्दीन का परिवार इस शादी से बुरी तरह नाराज हो गया था । परिवार की नाराजगी की एक वजह  मनारा का पहले से शादीशुदा होना भी था । वो एक बच्चे की मां भी थीं । लेकिन नसीरुद्दीन मनारा के प्यार में पागल थे ।

मनारा से एक संतान हीबा शाह
मनारा सीकरी, टीवी इंडस्‍ट्री के प्रसिद्ध चेहरे सुरेखा सीकरी की बहन थी । नसीरुद्दीन की मनारा से एक बेटी हैं, जिनका नाम हीबा शाह है । नसीरुद्दीन, मनारा के साथ लंबे समय तक नहीं रहे । हालांकि, दोनों ने आधिकारिक तौर पर तलाक नहीं लिया था। 1975 में नसीर की रत्ना पाठक से पहली मुलाकात हुई। दोनों सत्यदेव दुबे का प्ले संभोग से सन्यास तक प्ले कर रहे थे और इसी दौरान नसीरुद्दीन शाह और उस वक्त FTII की स्टूडेंट रत्ना पाठक की दोस्ती हो गई। दोनों ने लिव इन में रहना शुरू कर दिया था। 1 अप्रैल, 1982 को दोनों ने रत्ना की मां के घर पर शादी कर ली और हमेशा के लिए एक दूसरे के हो गए। दोनों ने साल 1982 में शादी कर ली । रत्ना ने उनसे शादी के लिए अपना धर्म भी बदल लिया था । रत्ना से शादी के कुछ समय बाद ही नसीरुद्दीन की पहली पत्नी का देहांत हो गया, हीबा उनके साथ ही रहने लगी ।

रत्‍ना और नसीर के दो बेटे हैं
नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक शाह, दोनों ही मंझे हुए कलाकार हैं । नसीर बड़े पर्दे का बड़ा नाम हैं तो वहीं रत्‍ना टीवी की मशहूर एक्‍ट्रेस हैं । इस कपल के 2 बेटे, इमाद और विवान हैं, जो माता-पिता के साथ ही रहते हैं । विवान फिल्‍मों में काम कर ही रहे हैं वहीं इमाद रीसेन्‍टली नेटफ्लिक्‍स सीरीज बॉम्‍बे बेगम्‍स में नजर आए हैं ।

No comments:

Post a Comment