पिता पेसर, मां वॉलीबॉल खिलाड़ी, जानिये प्रसिद्ध कृष्णा ने क्यों लिया तेज गेंदबाज बनने का फैसला? - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, March 29, 2021

पिता पेसर, मां वॉलीबॉल खिलाड़ी, जानिये प्रसिद्ध कृष्णा ने क्यों लिया तेज गेंदबाज बनने का फैसला?

 

पिता पेसर, मां वॉलीबॉल खिलाड़ी, जानिये प्रसिद्ध कृष्णा ने क्यों लिया तेज गेंदबाज बनने का फैसला?

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा अपने डेब्यू इंटरनेशनल मैच में दमदार प्रदर्शन करने के बाद काफी मशहूर हो गये हैं, भारत ही नहीं पाक तक में उनकी तारीफ की जा रही है, कृष्णा ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में कमाल दिखाया और चार विकेट झटके, भारतीय टीम ने उस मैच में 66 रनों से जीत दर्ज की, और सीरीज में बढत भी बना ली।

किस खेल को चुनें
कर्नाटक के प्रसिद्ध कृष्णा के सामने हालांकि एक समय ऐसी मुश्किल हो गई थी, कि वो किस खेल को चुनें, उनके पिता मुरली कृष्णा एक तेज गेंदबाज थे, जिन्होने कॉलेज का प्रतिनिधित्व किया, prasidh krishna (1)उनकी मां कलावती राज्य स्तर की वॉलीबॉल प्लेयर रह चुकी हैं, ऐसे में उन्हें किस खेल में अपना करियर बनाना है, ये उन्हें 14 साल की उम्र में फैसला लेना था।

तेज गेंदबाज बनने का फैसला
कर्नाटक के पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर श्रीनिवास मूर्ति ने कृष्णा को अपने पिता की तरह तेज गेंदबाज बनने की सलाह दी, बंगलुरु के कारमेल स्कूल में पढने वाले कृष्णा ने फिर क्रिकेट में करियर बनाने का फैसला लिया, p krishnaहालांकि ऐसा उनकी लंबाई के कारण भी हुआ। 25 साल की उम्र में उन्होने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया, टीम इंडिया की जर्सी पहनने का सपना भी पूरा हुआ, उन्होने अपने पहले ही इंटरनेशनल मैच में 54 रन देकर 4 विकेट झटके, इंग्लैंड के बल्लाबाजों को खूब परेशान किया।

कप्तान ने की तारीफ
आईपीएल में केकेआर के लिये खेलने वाले प्रसिद्ध कृष्णा को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से भी तारीफ मिली, विराट ने उन्हें एक्स फैक्टर बताया, इतना ही नहीं पड़ोसी देश पाक के दिग्गज शोएब अख्तर ने भी तेज गेंदबाज की तारीफ की, कृष्णा ने आईपीएल करियर में अब तक 24 मैचों में 18 विकेट हासिल किये हैं।

No comments:

Post a Comment