केसर के इन टोटकों से बनाएं अपने बिगड़े काम, इन दिक्कतों से मिलेगा छुटकारा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, March 17, 2021

केसर के इन टोटकों से बनाएं अपने बिगड़े काम, इन दिक्कतों से मिलेगा छुटकारा


ऐसा कहा जाता है कि केसर (Saffron) चेहरे की खूबसूरती और उसका रंग निखारने में काफी मददगार होती है. पर ज्योतिष और वास्तु के अनुसार केसर मैं और भी कई लाभकारी गुण पाए जाते हैं. आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आखिर केसर वास्तु से जुड़े हुए किन चीजों से हमारी रक्षा करता है.

ऐसे करें बृहस्पति को मजबूत

अगर आपकी कुंडली में बृहस्पति कमजोर है और उसके कारण खरवा कारोबार से जुड़ी हुई सारी समस्याएं उत्पन्न हो रही है तो हर गुरुवार के दिन अपने माथे पर केसर का तिलक लगाएं, ऐसा करने पर आपके जीवन में धन और घर से संबंधित समस्या समाप्त हो जाएंगी.

मंगल दोष को करें दूर

भारत के लोगों की कुंडली में मंगल दोष होता है, जिससे उनके जीवन में काफी समस्याएं उत्पन्न होने लगती हैं . इससे बचने के लिए मंगलवार के दिन लाल चंदन के साथ केसर मिलाकर हनुमान जी का तिलक करें. अगर आप ऐसा करते हैं, तो आपके जीवन में खुशहाली ही खुशहाली आएगी.

धन से भरा रहे घर

घर में अगर हमेशा बरकत चाहते हैं, तो घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं. ऐसा करने से घर में जितने भी नेगेटिविटी है वो दूर हो जाएगी. घर में सुख समृद्धि का वास होने लगेगा और माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी.

शादीशुदा जीवन में बढ़ेगा प्यार

अगर अपनी शादीशुदा जिंदगी में प्यार और मिठास लाना चाहते हैं, तो कच्चे दूध में केसर के कुछ रेशे मिलाकर भगवान शिव को अर्पित करें. इसके बाद उसी केसर का अपने माथे पर तिलक लगाएं. इसके अलावा आप इसे अपनी गर्दन, नाभि पर भी लगा सकते हैं. तीन सोमवार तक ऐसा करने पर आपके घर में और रिश्ते में मधुरता और मिठास आएगी. अगर आपके घर में पति पत्नी में झगड़े होने लग रहे हैं, तो इसके लिए महिला को सुहाग के सामान में केसर डालकर किसी भी कन्या या महिला को भेंट कर देना चाहिए. ऐसा करने से घर में सुख शांति बनी रहती है.

कारोबार में उन्नति

अपने कारोबार को बढ़ाने और उसमें उन्नति लाने के लिए उससे जुड़ी जरूरी कागजात पर केसर का छिड़काव करें.  इसके साथ ही स्वास्तिक का चिन्ह भी बनाएं, इससे आपका कारोबार अच्छा चलेगा. आर्थिक स्थिति को और मजबूत बनाने के लिए सफेद रंग के कपड़े को केसर में रंगे और इसके बाद तिजोरी या पैसों की अलमारी में इसको बिछा दे. ऐसा करने से देवी लक्ष्मी का घर में वास होता है, लेकिन एक बात का ध्यान रखें कि इस जगह को कभी गंदा ना होने दें साथ ही गंदे हाथों से इसको छूने से बचे. इसी के साथ-साथ शुक्रवार के दिन किसी कन्या को दूध से बनी खीर का सेवन कराएं.

No comments:

Post a Comment