मैं ससुराल नहीं जाउंगी, डोली रख दो कहारों…सात फेरे लेने से दुल्हन ने किया इनकार - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, March 18, 2021

मैं ससुराल नहीं जाउंगी, डोली रख दो कहारों…सात फेरे लेने से दुल्हन ने किया इनकार


लखनऊ।
 शादी के रिश्ते दो दिलों के साथ एक परिवार, समाज, संस्कृति को जोड़ते हैं। जब कभी इस तानेबाने में कोई कमजोरी आती है तो रिश्ता टूटते देर नहीं लगती हैं। कानपुर से आगरा के एक गांव में पहुंच बारात को वधू पक्ष के लोगों ने जोरदार स्वागत किया। बैंड बाजों के साथ दूल्हे द्वारपूजा की तैयारी होने लगी। बारातियों का खाना-पीना वधू पक्ष के लोगों ने कराया। शादी की अन्य रस्मों की तैयारी होने लगी। शादी की रस्मों के बीच दुल्हन ने शादी करने से इनकार करते हुए सात फेरे लेने मना कर दिया। दूल्हे के परिजन और दर्जनों की संख्या में बारातियों ने वधू पक्ष के लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन मामले का समाधान नहीं निकल सका। दूल्हे के परिजनों ने लड़की वालों के खिलाफ थाने में तहरीर दी। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। आगरा के विष्णुपुरा गांव की करिश्मा की शादी कानपुर नगर के जयप्रकाश से तय हुई थी। रविवार रात को कानपुर से बारात पहुंची थी।

द्वारचार और खाना-पानी होने के बाद जब दूल्हा फेरों की रस्म के लिए पहुंचा तो दुल्हन ने उसकी शक्ल देखते ही दूल्हा बदले जाने का आरोप लगाया। दूल्हे बदलने की स्थिति में लड़की ने इनकार कर दिया। दुल्हन का कहना था कि जो दूल्हे की तस्वीर उसने देखी थी। तस्वीर में दिखाया गया चेहरा और व्यक्ति यह नहीं है।

उसकी जगह दूसरा दूल्हा लाया गया है। परिजन काफी देर तक समझाने का प्रयास करते रहे। जब लड़की नहीं मानी तो दूल्हे और बाराती थाना बाह पहुंच गए और कार्रवाई की मांग करने लगे। दोनों पक्षों में किसी तरह समाधान होने की स्थिति नहीं बनी।

No comments:

Post a Comment