होली की रात जरूर करें ये 5 उपाय, तंत्र और ज्‍योतिष शास्‍त्र में माने जाते हैं अचूक

 

होली की रात जरूर करें ये 5 उपाय, तंत्र और ज्‍योतिष शास्‍त्र में माने जाते हैं अचूक

ज्योतिष और तंत्र की दुनिया में होली की रात का बहुत ही खास महत्व है, ऐसी मान्‍यता है कि इस रात में किए गए उपायों और शुभ काम को करने से बहुत ही जल्दी शुभ फल की प्राप्ति होती है । इस वर्ष 28 मार्च, रविवार को होलिका दहन होगा और 29 मार्च यानी कि सोमवार को होली खेली जाएगी । इस दिन किए जाने वाले कुछ खास उपाय हैं, जो कि मनोकामना पूर्ति के लिए किए जाएं तो आपको अचूक फल प्राप्‍त होगा ।

पहला उपाय
होलिका दहन की रात 12 बजे किसी पीपल के नीचे घी का दीपक जलाएं। पीपल की सात परिक्रमा करें। इस उपाय से भाग्य की सभी बाधाएं दूर हो सकती हैं।
दूसरा उपाय
होलिका दहन की रात को किसी मंदिर में देवी-देवताओं को गुलाल चढ़ाएं और परेशानियों को दूर करने की प्रार्थना करें।

तीसरा उपाय
होलिका दहन की को स्नान आदि के बाद किसी शिव मंदिर जाएं। एक पान पर साबूत सुपारी और हल्दी की गांठ रखकर शिवजी को चढ़ाएं। शाम को शिवलिंग के पास दीपक जलाएं। इससे आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है।
चौथा उपाय
होली की रात एक काला कपड़ा लें, उसमे काले तिल, 7 लौंग, 3 सुपारी, 50 ग्राम सरसों और थोड़ी सी मिट्टी लेकर एक पोटली बना लें। इसे खुद पर से 7 बार वार लें और होलिका दहन में डालें। इससे आपकी परेशानियां कम हो सकती हैं।

पांचवां उपाय
अगर किसी पर बुरी नजर का असर हो तो उसके ऊपर से 7 बार नारियल घूमाकर होलिका दहन में डाल दें।
होलिका की रात इन उपायों को कर आप भी मनोकामना पूर्ति कर सकते हैं, उपाय करते हुए सच्‍ची श्रद्धा और मन में विश्‍वास के साथ उपाय करें, आपको लाभ जरूर होगा ।

0/Post a Comment/Comments