300 रुपये सस्ता मिलेगा एक LPG सिलेंडर, बस घर बैठे करना होगा ये आसान काम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, March 19, 2021

300 रुपये सस्ता मिलेगा एक LPG सिलेंडर, बस घर बैठे करना होगा ये आसान काम


कोरोना काल में बढ़ी महंगाई ने आम जनता के रोजमर्रा के खर्चों पर काफी प्रभाव डाला है. सिर्फ पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel) या घरेलू गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) ही नहीं बल्कि खाने-पीने की चीजें भी पहले के मुकाबले महंगी हो गई हैं. ऐसे में बचत करना काफी मुश्किल हो गया है. जहां नवंबर 2020 में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 594 रुपये थी अब वही सिलेंडर 819 रुपये का हो गया है. जिससे आम आदमी का बजट पूरी तरह हिल गया है और यदि आप महंगे सिलेंडर से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको करना आसाना सा काम, जिसके जरिए आप एक सिलेंडर पर करीब 300 रुपये तक की बचत कर सकते हैं.

300 रुपये सस्ता खरीदें LPG सिलेंडर
सस्ता एलपीजी सिलेंडर खरीदने के लिए आपको सब्सिडी लेनी होगी. इसके जरिए आप एक सिलेंडर पर 300 रुपये तक बचा पाएंगे. दरअसल, सरकार द्वारा सब्सिडी राशि में इजाफा किया गया है. इस कारण घरेलू गैस सिलेंडर पर सब्सिडी 153.86 रुपये से बढ़कर 291.48 रुपये हो गयी है.अगर आपका गैस कनेक्शन उज्जवला योजना के तहत लिया गया है तो आपको एक सिलेंडर पर 312.48 रुपये तक सब्सिडी मिल सकती है. इससे पहले सब्सिडी राशि 174.86 रुपये होती थी.

300 रुपये की बचत करने के लिए आपको अपने सब्सिडी वाले खाते को आधार कार्ड से लिंक कराना होगा. इस तरह आपके खाते में 300 रुपये आ जाएंगे. आप चाहें तो इस काम को आसानी से घर बैठे भी कर सकते हैं. आपको इस लिंक https://ebharatgas.com पर क्लिक करना होगा और यहां आपका एलपीजी कनेक्शन, आधार से लिंक हो जाएगा. इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक https://cx.indianoil.in पर क्लिक कर सकते हैं.

Paytm लाया है शानदार ऑफर
बढ़ती महंगाई के बीच पेटीएम अपने ग्राहकों के लिए शानदार ऑफर लेकर आया है. वैसे तो पेटीएम हर महीने ही कई ऑफर लेकर आता है. मगर जो ग्राहक पहली बार पेटीएम के जरिए एलपीजी सिलेंडर बुक कर रहे हैं. उन्हें कंपनी द्वारा पूरे 100 रुपये तक की छूट दी जा रही है. तो अगर आपने अब तक पेटीएम से सिलेंडर बुक नहीं किया है तो जल्दी कीजिए और उठाइए 100 रुपये तक का फायदा.

No comments:

Post a Comment