13 साल के छात्र से लेडी टीचर ने जबरन की शादी, 6 दिन घर पर रोका, सुहागरात भी मनी, फिर ये हुआ - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, March 18, 2021

13 साल के छात्र से लेडी टीचर ने जबरन की शादी, 6 दिन घर पर रोका, सुहागरात भी मनी, फिर ये हुआ


13 साल के छात्र से लेडी टीचर ने जबरन की शादी, 6 दिन घर पर रोका, सुहागरात भी मनी, फिर ये हुआ

 पंजाब के जालंधर में एक स्कूल की लेडी टीचर ने अपने 13 साल के स्टूडेंट के साथ जबरन शादी रचा ली । हैरान कर देने वाला ये मामला शहर के बस्ती बावा खेल इलाके का है । यहां रहने वाली इस स्कूल टीचर की शादी में देर हो रही थी, जिसके चलते उसने अंधविश्वास के चलते ये कदम उठा लिया । उसे पता लगा था कि ऐसा करने से उसका मांगलिक दोष दूर हो जाएगा । अब नाबालिग स्टूडेंट के घरवालों की ओर से पुलिस में टीचर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है ।


6 दिन तक घर में रखा
छात्र के परिवार की शिकायत के मुताबिक, इस टीचर ने स्टूडेंट को ट्यूशन का लालच देकर 6 दिन तक अपने घर में रोके रखा । इस बीच उसने उससे प्रतीकात्‍मक शादी रचाई । स्टूडेंट के घरवाले आर्थिक दृष्टि से कमजोर हैं, जिसका फायदा उठाते हुए टीचर ने स्टूडेंट को पढ़ाने के लिए अपने घर पर छोड़ने के लिए कहा था । इसके बाद स्टूडेंट को 6 दिन तक जबरन घर में रोके रखा गया, उसके साथ शादी की सभी रस्में भी पूरी की गईं ।

सुहागरात का नाटक भी किया
इतना ही नहीं हल्दी-मेहंदी तक रचाई गई और सुहागरात का नाटक भी रचा गया । इसके बाद मांगलिक दोष खत्‍म करने के लिए पंडित के कहने पर चूड़ियां तोड़कर विधवा बनने का ढोंग भी रचा गया । इसके बाद बाकायदा एक शोक सभा भी आयोजित की गई । शादी की रस्में पूरी हुईं तो स्टूडेंट को घर भेज दिया गया । बच्चे के घरवालों का ये भी आरोप है कि उससे टीचर और उसके परिवार वालों ने घर का काम भी करवाया ।

छात्र ने सुनाई आपबीती
टीचर की इस करतूत का पता तब चला जब ये छात्र घर लौटा और इसने परिवार वालों को आपबीती सुनाई । पूरी बात जानने के बाद घरवाले भड़क गए और उन्होंने बस्ती बावा खेल पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई । हालांकि आरोपी टीचर और उसे सलाह देने वाले पंडित जी भी थाने पहुंचे और मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की । जिसके बाद छात्र के घरवालों ने शिकायत वापस भी ले ली थी, लेकिन तब मामले की जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों तक पहुंची तो आनन-फानन में जांच के आदेश दिए गए । जालंधर के डीएसपी गुरमीत सिंह ने कहा कि शादी भले ही प्रतीकात्मक हो लेकिन नाबालिग के साथ विवाह रचाना गैर कानूनी है ।

No comments:

Post a Comment