दूल्हे ने दहेज में मिले 11 लाख लौटाए, दामाद के ऐसे काम से ससुराल वाले भावुक, पड़ोसी कर रहे तारीफ - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, March 20, 2021

दूल्हे ने दहेज में मिले 11 लाख लौटाए, दामाद के ऐसे काम से ससुराल वाले भावुक, पड़ोसी कर रहे तारीफ

 

दूल्हे ने दहेज में मिले 11 लाख लौटाए, दामाद के ऐसे काम से ससुराल वाले भावुक, पड़ोसी कर रहे तारीफ

पिछले दिनों दहेज के कारण बेटियों के खुदकुशी की खबरों ने बहुत परेशान किया, अब एक ऐसी खबर आई है जो दिल खुश करने वाली है । खबर राजस्‍थान से है जहां शादी के दौरान दहेज में मिले 11 लाख रुपए को दूल्हे ने ससुराल वालों को लौटा दिया। दूल्‍हे ने कहा कि उसे पढ़ी-लिखी दुल्हन मिल गई है, बस इतना काफी है । पैसों की क्या जरूरत, क्योंकि पैसा तो वो खुद ही कमा लेगा । दूल्हे की ऐसी बातें सुनकर दुल्हन की खुशी का ठिकाना नहीं रहा ।

पड़ोसी कर रहे तारीफ
दूल्‍हे के इस कदम से जहां ससुराल पक्ष में सभी भावुक होकर उसे आशीर्वाद देने लगे, वहीं, लोगों ने कहा कि भगवान करें ऐसा ही परिवार सबको मिले। यह शादी 15 मार्च को राजस्‍थान के पाली में हो रही थी, जिसकी तस्वीर खूब वायरल हो रही है। आपको बता दें रणवी गांव निवासी शिवपाल सिंह चापावत की बेटी दिव्या कंवर की शादी पाली में आयोजित की गई थी, जहां जयपुर सिरसी रोड से नरेंद्र सिंह शेखावत पुत्र रघुवीर सिंह शेखावत बारात लेकर आए।

टीके की रकम लौटाई
पाली में विवाह के दौरान दूल्हे नरेंद्र सिंह शेखावत को टीका देने कीmarriage रस्‍म अदा की गई। इस रस्‍म में दुल्‍हन के परिवार की ओर से नकद देने की रिवायत सदियों से चली आ रही है, ये एक तरह का दहेज ही होता है । ऐसे में शिवपाल सिंह के परिवार की ओर से दूल्हे को टीके में 11 लाख रुपए दिए गए। लेकिन, दूल्‍हे ने बड़े ही विनम्र तरीके से टीका लौटा दिया ।

समझदारी की बात, परिवार भी साथ
दूल्‍हे ने कहा कि उन्हें जीवन संगिनी के रूप में एक समझदार कही पढ़ी-लिखी लड़की चाहिए, जो उनके परिवार में उनका मान बढ़ा सके और यह सभी गुण दुल्हन दिव्या कंवर में है। वहीं दूल्हे के पिता रिटायर्ड फौजी रघुवीर सिंह शेखावत ने भी अपने बेटे का समर्थन किया । आपको बता दें दूल्हा नरेंद्र सिंह शेखावत एलएनटी सूरत में काम करता है, वहीं दुल्हन दिव्या कंवर ने एमए की पढ़ाई की है । वो आगे परीक्षा की तैयारी कर रही है ।

No comments:

Post a Comment