Valentine’s Day 2021: करना चाहते हैं प्यार का इजहार, तो भूलकर भी पार्टनर को न दें ये गिफ्ट - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, February 6, 2021

Valentine’s Day 2021: करना चाहते हैं प्यार का इजहार, तो भूलकर भी पार्टनर को न दें ये गिफ्ट

 

valentine gift ideas vastu tips

Valentine’s Day 2021: अक्सर हम अपने करीबी लोग और दोस्तों को बर्थडे या किसी स्पेशल डे पर गिफ्ट्स (special day gifts) देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं. ऐसा कहते हैं कि अपनों को तोहफे देने से प्यार हमेशा बना रहता है और करीबी भी खुश रहते हैं. वैसे तो अपनी फीलिंग्स को बयां करने के लिए कोई खास दिन नहीं बना और किसी खास दिन का इंतजार भी नहीं करना चाहिए. लेकिन अगर आप खास दिन पर अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं और किसी स्पेशल तोहफे के बारे में सोच रहे हैं तो आपको कुछ तोहफों के बारे में बताएंगे. क्योंकि कई बार कुछ तोहफे हमें अच्छे तो लगते हैं लेकिन उन्हें देने से रिश्ता बनने के बजाय टूट सकता है. आपके द्वारा दिए गए तोहफे से रिश्तों में दरार आ सकती है. आज की इस रिपोर्ट में जानेंगे कि पार्टनर को कौन-से गिफ्ट भूल से भी नहीं देने चाहिए और जब वैलेंटाइन-डे नजदीक है तो ये गिफ्ट्स के बारे में जानना ज्यादा जरूरी हो जाता है.

पेंटिंग
वास्तु शास्त्र के मुताबिक भूल से भी कभी अपने पार्टनर को गिफ्ट के रूप में डूबता जहाज की पेंटिंग या मूर्ति की तस्वीर नहीं देनी चाहिए. इससे आर्थिक तरक्की या नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए बेहतर है कि आप ना तो अपने लिए ऐसी चीज खरीदें ना किसी को गिफ्ट करें. इन चीजों को घर में रखना भी अशुभ माना जाता है.

घड़ी
अधिकतर लोग अपने दोस्तों या पार्टनर को गिफ्ट के रूप में घड़ी देना पसंद करते हैं. मगर वास्तु में इस तोहफे को अच्छा नहीं माना गया. ऐसा माना जाता है कि घड़ी देने से जीवन की प्रगति रुक सकती है. इसलिए अगर आप वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को घड़ी देने का प्लान कर रहे हैं तो मत दीजिएगा.

जूते
बहुत से लोग गर्लफ्रेंड या बॉयफेंड को तोहफे में जूते देना पसंद करते हैं. लेकिन ऐसा करने से रिश्तों में तनाव बढ़ता. अगर आपके पार्टनर को फैंसी जूतों या सैंडल्स का शौक है तो आप उन्हें ये गिफ्ट ना करें बल्कि खुद से खरीदने दें.

रूमाल
कुछ लोग पार्टनर को रूमाल देना रोमांटिक मानते हैं. मगर वास्तु शास्त्र में रूमाल दुख का प्रतीक माना गया है. ऐसा कहा जाता है कि इसे गिफ्ट में देने से जीवन में कष्ट आते हैं और पति-पत्नी के बीच झगड़े होने लगते हैं.

ब्लैक ड्रेस
कुछ लोगों का फेवरेट कलर ही ब्लैक होता है और लोग काले रंग के कपड़े पहनना पसंद करते हैं. अगर आपके पार्टनर का पसंदीदा रंग ब्लैक है और आप इस वैलेंटाइन ब्लैक ड्रेस देने का प्लान कर रहे हैं तो भूल से भी ऐसा ना करें. क्योंकि काले कपड़े अशुभ माने जाते हैं और इन्हें देने से जीवन व घर में परेशानियां आती हैं. इन सारी चीजों के अलावा गिफ्ट में छूरी या काटा भी नहीं देना चाहिए और अगर आपको किसी करीबी से ऐसे तोहफे मिलें हैं तो फौरन उन्हें घर से बाहर कर दें.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

 

No comments:

Post a Comment