इस आलीशान महल में रहते हैं अभिषेक बच्चन, सोने-हीरों से लदी हैं भगवान की मूर्तियां, Unseen Photos - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, February 6, 2021

इस आलीशान महल में रहते हैं अभिषेक बच्चन, सोने-हीरों से लदी हैं भगवान की मूर्तियां, Unseen Photos

 amitabh Bachchan jalsa house unseen photosबॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) एक मशहूर हस्ती हैं. बिग-बी के फैन सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के कोने-कोने में है. अमिताभ बच्चन अक्सर अपने फैमिली के सदस्यों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं और आज बिग-बी के लाडले अभिषेक बच्चन अपना 45वां जन्मदिन (Happy Birthday Abhishek Bachchan) मना रहे हैं. जिस तरह हिंदी सिनेमा में अपना अहम योगदान देने वाले अमिताभ बच्चन अपने बंगले ‘जलसा’ को लेकर शुरू से चर्चाओं में रहे हैं तो उनके बेटे भी खबरों में बने रहते हैं.

Amitabh Bachchan jalsa

अभिषेक के पिता अमिताभ का आलीशान बंगला मुंबई में है जहां उनके फैंस अक्सर हुजूम लगाए खड़े मिलते हैं. अमिताभ और उनके परिवार की एक झलक देखने के लिए फैंस घंटों बंगले के बाहर इंतजार करते हैं. जितने चर्चित अमिताभ हैं उतना ही चर्चित उनका आलीशान बंगला है जो किसी महल से कम नहीं. इस आलीशान महल में अमिताभ बच्चन अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं और यहां सोने-हीरों से लदी भगवान की मूर्तियों समेत कई बेशकीमती चीजें हैं.
amitabh bachchan jasla fans
हमेशा फैंस से गुलजार रहने वाला बंगला अंदर से कितना खूबसूरत है और यहां कितनी नायाब चीजें हैं इनकी एक झलक हम आपको अभिषेक बच्चन के बर्थडे पर तस्वीरों के जरिए दिखा रहे हैं

अमिताभ बच्चन के आलीशान घर का इंटीरियर ही नहीं बल्कि होम एसेसीरीज, फर्नीचर और झूमर अपने आप में बेहद अलग और खास है.
amitabh Bachchan jalsa full family
इसी बंगले में अमिताभ का पूरा परिवार रहता है और एक ही छत के नीचे वह पत्नी, बेटे-बहू, पोती-नातिन समेत अन्य सदस्यों के साथ रह रहे हैं.

सोने-हीरों से सजी हैं मूर्तियां
भले ही बिग-बी एक बहुत बड़ी सेलिब्रिटी हैं लेकिन बच्चन परिवार की भगवान में गहरी आस्था है और इसी कारण घर में बेहद सुंदर मंदिर भी बनाया गया है.
Amitabh Bachchan jalsa temple
रिपोर्ट्स की मानें तो बच्चन परिवार के खास मंदिर में रखी मूर्तियों को सोने व हीरों के गहनों से सजाया गया है. वैसे कुछ खास अवसरों पर अमिताभ बच्चन अपने परिवार के साथ मंदिर की तस्वीरें शेयर करते रहते हैं.

मंदिर के साथ बच्चन परिवार में बहुत सारे सोफा और काउच हैं. जिन्हें रंग-बिरंगे कुशन से सजाया गया है और अलग-अलग कमरों के हिसाब से इन्हें डिजाइन किया गया है.
jalsa interior amitabh bachchan house
चूंकि बिग-बी का परिवार भी बड़ा है और घर में भी काफी बड़ा है. ऐसे में वेंटीलेशन का भी पूरा ख्याल रखा गया है. घर के बाहर सीधे गार्डन एरिया नहीं है बल्कि पहले इमबेंकमेंट है. जहां बच्चन फैमिली मिलकर होली-दिवाली समेत अन्य
Amitabh Bachchan jalsa diwali
त्योहार मनाता है. साथ ही इनके घर की छत भी अपने आप में बेहद खास है. बिग-बी की घर की छत से मुंबई शहर का शानदार नजारा देखने को मिलता है.

घर को खूबसूरत बनाने के लिए बड़ी नामी मशहूर हस्तियों की पेटिंग का उपयोग दीवारों को सजाने के लिए किया गया है और रॉयल लुक देने के लिए घर में सफेद मार्बल का उपयोग किया है.
amitabh bachchan house jalsa
साथ ही घर के कोने-कोने को तरह-तरह के फूलों से सजाया जाता है. जिस वजह से बच्चन परिवार का पूरा घर ताजगी भरी खुशबू से महकता रहता है. बिग-बी अपने परिवार और फैंस के काफी करीब हैं और इस कारण उन्होंने अपनी तमाम यादों को संजोकर रखा है. अपनी यादों को संजोकर रखने के लिए बिग-बी ने घर की दीवारों पर तस्वीरें लगाई हुई हैं.
अमिताभ बच्चन के घर में कई सेल्फी और फोटो प्वाइंट है जहां अक्सर ऐश्वर्या राय भी तैयार होकर फोटो खिंचवाती है.
Amitabh Bachchan abhishek jalsa
इसके अलावा कई बार पूरे परिवार भी इन खूबसूरत कोनों का उपयोग फोटो के लिए करता है. कुल मिलाकर अगर देखा जाए तो घर को फाइव स्टार होटल जैसी सुख-सुविधाओं की तरह तैयार किया गया है. घर की खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए बेशकीमती काली और झूमर लगाए गए हैं.

राम दरबार
जैसा कि हमने आपको बताया कि बच्चन परिवार भगवान में गहरी आस्था रखता है और मंदिर के साथ-साथ इनके बंगले में राम दरबार भी है. जो बहुत खूबसूरत है और राम दरबार को हर रोज ताजे फूलों से सजाया जाता है.
Amitabh Bachchan jalsa
बताते चलें कि अमिताभ बच्चन 70 के दशक में अपने बंगले प्रतीक्षा में शिफ्ट हुए थे. इसके बाद वह जलसा में अपने पूरे परिवार के साथ आ गए. लेकिन अक्सर वह फैमिली के साथ प्रतीक्षा में भी टाइम स्पेंड करने जाते हैं.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment