अनामिका उंगली में छुपा है कामेच्छा से जुड़ा राज, ऐसे पुरुषों को ज्यादा होती है Sex की चाहत - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, February 21, 2021

अनामिका उंगली में छुपा है कामेच्छा से जुड़ा राज, ऐसे पुरुषों को ज्यादा होती है Sex की चाहत


यूं तो प्यार एक खूबसूरत अहसास है और जब किसी से इश्क होता है तो हर तरफ खुशियां ही खुशियां नजर आती हैं. एक महिला जब किसी पुरुष से प्यार करने लगती है तो अपना सबकुछ उसे न्योछावर कर देती है. लेकिन ऐसा करने से पहले महिला को पुरुष की अनामिका उंगली यानि रिंग फिंगर (Ring Finger) की जांच करनी चाहिए. मगर सिर्फ उसी स्थिति में जब आप उस पुरुष को लेकर गंभीर हैं जिसके साथ आप एक रिश्ते में हैं. दरअसल, हाल ही में एक अध्ययन में पता चला है कि पुरुषों की अनामिका उंगली की लंबाई का संबंध उनकी कामेच्छा से होता है और इसकी जांच हर महिला को करनी चाहिए. क्योंकि हर महिला चाहती है कि उसे पुरुष से भरपूर प्यार मिले.

दरअसल, अनामिका उंगली को शुक्राणुओं की संख्या, आक्रामक व्यवहार, यौन अनुकूलन और खेल कौशल से जोड़ा देखा जाता था. जबकि ऐसा माना जाता था कि पुरुषों के शरीर में अंडकोष में मौजूद एक हार्मोन जिसे टेस्टोस्टेरोन कहा जाता है उसके उच्च स्तर का संबंध उच्च सेक्स रुचि से है.

वहीं इस बारे में फ्लोरिडा विश्वविद्यालय के अनुसंधानकर्ताओं ने एक अध्ययन में पाया कि, किसी भी व्यक्ति की तर्जनी उंगली की तुलना में अनामिका उंगली जितनी ज्यादा लंबी होगी वो उतना ही विपरीत लिंग के प्रति आकर्षित होगा और उसकी सेक्स में रुचि ज्यादा होगा. 

डेली मेल की खबर की मानें तो पुरुषों की अनामिका उंगली की लंबाई शिशु अवस्था के दौरान गर्भ में पुरुष एवं महिला लिंग न्यायसर्ग के स्तर से निर्धारित होती है. जिस वक्त महिला प्रेग्नेंट होती है और शिशु जितना ज्यादा पुरुष लिंग के अंडकोष के हार्मोन के संपर्क में आएगा उसकी अनामिका उंगली की लंबाई भी उतनी ज्यादा होगी. यानि पुरुष के हार्मोन से ही शिशु की अनामिका उंगली की लंबाई बनती है.

इस संबंध में डा. मार्टिन कोह्न और झेलगुई झेंग की ओर से किए गए अध्ययन में पहली बार इस बात पर प्रकाश डाला गया है कि आखिर पुरुषों की अनामिका उंगली तर्जनी उंगली से क्यों लंबी होती है क्योंकि यही चीज महिलाओं के मामले में बिल्कुल उलट होती है और इसी वजह से महिलाओं को ये सलाह दी जाती है कि वो अपने पार्टनर की अनामिका उंगली जरूर देखें क्योंकि इसी से उनकी कामेच्छा के बारे में पता चलता है.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment