कांग्रेस MLA के 22 ठिकानों पर Raid, 450 करोड़ के काले धन में अकूत विदेशी मुद्रा-9 बैंक लॉकर सील - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, February 24, 2021

कांग्रेस MLA के 22 ठिकानों पर Raid, 450 करोड़ के काले धन में अकूत विदेशी मुद्रा-9 बैंक लॉकर सील

 

कांग्रेस MLA के 22 ठिकानों पर Raid, 450 करोड़ के काले धन में अकूत विदेशी मुद्रा-9 बैंक लॉकर सील

इनकम टैक्‍स की टीम ने मध्य प्रदेश के बैतूल में सोया प्रोडक्‍ट बनाने वाले एक ग्रुप के सभी ठिकानों की तलाशी ली है, जिसमें टीम को 450 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित आय का पता लगा है । विभाग की ओर से ये कार्रवाई 18 फरवरी को बैतूल समेत सतना, मुंबई, शोलापुर और कोलकाता में की गई, करीब 22 जगहों पर टीम ने छापेमारी की । इस ग्रुप का संबंध बैतूल से कांग्रेसी विधायक निलय डागा से है, डागा और रिश्‍तेदारों के ठिकानों को जमकर खंगाला गया ।

अकूत धन-संपत्ति और काला धन
पीआईबी की खबर के अनुसार इस  छापेमारी में आठ करोड़ रुपये नकद और 44 लाख रुपये से ज्यादा की विदेशी मुद्रा जब्त की गई है । इसके अलावा 9 बैंक लॉकर भी सील किए गए हैं । इस समूह ने कोलकाता स्थित शेल कंपनियों से भारी प्रीमियम पर शेयर पूंजी के जरिये 259 करोड़ रुपये की बेहिसाब आय अर्जित की है । आयकर विभाग की कार्रवाई की जद में आई कंपनी के ओनर्स ने जिन कंपनियों के साथ बिक्री के दावे किए थे, उनका कुछ अता – पता नहीं चल पाया है ।

बड़ा फर्जीवाड़ा
इनकम टैक्‍स की टीमों को अघोषित संपत्ति में 52 करोड़ रुपये के बारे में पता चला है, कंपनी का दावा है कि यह उनका मुनाफा है, लेकिन जांच में सामने आया कि यह लाभ जिन कंपनियों के जरिये होना बताया गया था, उनमें से कई तो कर्मचारियों के ही नाम से हैं । इन कम्पनी के डायरेक्टर्स को पता तक नहीं था कि इस तरह का कोई ट्रांजेक्शन भी हुआ है । इसके अलावा 27 करोड़ रुपये की आमदनी शेयर बेचकर हुई बताई गई है । इसके भी पुख्‍ता प्रमाण नहीं मिल पाए हैं ।

डिजिटल सबूत किए इकठ्ठा
आयकर विभाग ने डिजिटल मीडिया में रूप में कई सारे सबूत भी बरामद किए हैं, लैपटॉप, हार्ड ड्राइव, पेन ड्राइव इन सबकी आगे जांच होगी । आपको बता दें निलय डागा प्रदेश के बड़े तेल कारोबारियों में शामिल हैं । अपने बयानों के चलते वो अक्सर चर्चा में रहते हैं, डागा पिछले साल जून में अपने उस बयान के कारण विवादों में थे जब उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ‘डंपर सिंह चौहान’ कहा था । निलय डागा के पिता विनोद डागा भी कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं, डागा का कारोबार एमपी के अलावा महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ में भी फैला है ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment