कोई भयंकर गरीब तो कोई रहा भूखा, किसी के घर टीवी तक नहीं, अब IPL नीलामी में करोड़पति बने ये युवा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, February 19, 2021

कोई भयंकर गरीब तो कोई रहा भूखा, किसी के घर टीवी तक नहीं, अब IPL नीलामी में करोड़पति बने ये युवा


कोई भयंकर गरीब तो कोई रहा भूखा, किसी के घर टीवी तक नहीं, अब IPL नीलामी में करोड़पति बने ये युवा

 आईपीएल का सुरूर कोरोना काल में भी कम नहीं रहा, अब इसके नए संस्‍करण के लिए गुरुवार को खिलाडि़यों की बोली लगी । कोविड के चलते आई मंदी के के बावजूद आईपीएल-14 में कई क्रिकेटरों पर पैसों की बरसात हुई है । IPL नीलामी में दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने तो पिछले सारे रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त करते हुए सबसे महंगे खिलाड़ी होने का ताज अपने नाम कर लिया । उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा । हालांकि आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे क्रिकेटर अभी तक विराट कोहली ही हैं जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 17 करोड़ रुपये में टीम में बरकरार (रिटेन) रखा है। आगे जानें उन युवा खिलाडि़यों के बारे में जिन्‍होंने इस मुकाम तक आने के लिए क्‍या कुछ नहीं सहा ।

अनकैप्ड शाहरुख को मिले पांच करोड़
अनकैप्ड खिलाड़ियों में कृष्णाप्पा गौतम के अलावा स्पिन ऑलराउंडर शाहरुख खान को किंग्स इलेवन पंजाब ने 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा है । 
IPL नीलामी में शाहरुख का बेसप्राइज 20 लाख रुपये था । खान तमिलनाडु से हैं और निचले क्रम में बड़े शॉट लगाने में माहिर भी हैं। इस साल उन्होंने अपनी टीम को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जिताने में मदद की। पिछली बार की बोली में वो बिना बिके रह गए थे । खान के नाम फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में दो अर्द्धशतकीय पारियां हैं जिसमें सर्वाधिक स्कोर नाबाद 92 रन है।

चेतन सकारिया भी हुए मालामाल
राजस्थान रॉयल्स ने 22 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को IPL नीलामी में 1.02 करोड़ रुपये में खरीदा है, जबकि उनका बेसप्राइज कुल 
20 लाख रुपए था। गुजरात के भावनगर जिले के रहने वाले चेतन का परिवार आर्थिक रूप से कमजोर रहा है, पिछले साल तक तो उनके घर में टीवी भी नहीं था । उनके घर वाले बेटे का मैच देखने पड़ोसियों के घर जाते थे । चेतन ने कूच बिहार ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया, वह एमआरएफ पेस अकादमी में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ग्लेन मैक्ग्रा से ट्रेनिंग ले चुके हैं।

अजहर की भी चमकी किस्‍मत
वहीं केरल के बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन को रॉयल
 चैलेंजर्स बेंगलुरू ने बेसप्राइज 20 लाख रुपये में खरीदा । अजहर ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ 37 गेंदों पर शतक लगाया था । 22 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में उनका 25.91 का औसत है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment