पैसे लेकर Instagram और Twitter के माध्यम से कुछ सेलिब्रिटीज कर रहे भारत सरकार का विरोध - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, February 4, 2021

पैसे लेकर Instagram और Twitter के माध्यम से कुछ सेलिब्रिटीज कर रहे भारत सरकार का विरोध


अब ये बात किसी से भी छिपी नहीं है कि भारत में मोदी सरकार को अस्थिर कर अराजकता फैलाने के लिए विपक्ष द्वारा प्रायोजित किसान आंदोलन असल में अराजकता के मूल सिद्धांत पर आधारित है। भारतीय नागरिक भी इन तथाकथित किसानों की अराजकतावादी मानसिकता को समझ चुके हैं। इस परिस्थिति को देखते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर कुछ अंतरराष्ट्रीय प्रभावशाली सेलिब्रिटीज अपने कुछ निजी आर्थिक स्वार्थों के लिए भारतीय लोगों के बीच नफरत की आग भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। ये लोग इंस्टाग्राम, लिंक्ड इन, ट्विटर पर जानबूझ कर तथाकथित किसानों के पक्ष में बयानबाजी कर रहे हैं।

Gandii Baat Season 6 Download

उदाहरण के लिए यूके का एक ट्विटर अकाउंट “imjustbait” जिसके करीब 2.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं। ये अकाउंट आर्थिक हितों के लिए पोस्ट करता रहता है। इस अकाउंट के जरिए किसानों के आंदोलन का समर्थन करने की अपील की गई है। इसके साथ पोस्ट में किसानों से जुड़ी वेबसाइट kisanekta.com का भी जिक्र किया है जो दिखाता है कि ये एक पेड प्रमोशन और विज्ञापन करने वाला एक पोस्ट है,  और इससे भारत की छवि खराब करने की कोशिश की गई है।

बहुत आसानी से ये बात कही जा सकती है कि इंस्टाग्राम पर इस वक्त एक बड़ा समूह है जो कि इस मुद्दे पर लगातार किसानों के समर्थन के नाम पर विज्ञापन प्रदर्शित कर रहा है। इनमें से बड़ी सख्या में ऐसे ट्विटर अकाउंट भी हैं जो कि अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा में बैठकर किसानों के इस तथाकथित किसान आंदोलन को समर्थन कर रहे हैं और एक दुष्प्रचार फैला रहे हैं जिनमें बड़ी तादाद सिखों के अकाउंट्स की है।

ट्विटर पर एक बड़ा समूह है, जिनमें हॉलीवुड के बेहद ही अलोकप्रिय कलाकार और पॉर्न स्टार भी शामिल हैं। ये सभी लोग इस मुद्दे पर बिना कुछ समझे बस किसानों के समर्थन में ट्वीट करने के साथ ही मोदी सरकार के खिलाफ बयान दे रहे हैं। ये कुछ उसी तरह की स्थिति है जैसी कुछ वक्त पहले ही थी। पर्यावरण को लेकर जब युवती ग्रेटा थनबर्ग ने बिना भारत के बारे में जानकारी लिए ये कह दिया था कि भारत में कोयले का बड़ी मात्रा में दोहन होता है। जबकि भारत उस लिस्ट में 140 वें स्थान पर आता है और अमेरिका 14वें, चीन 48वें स्थान पर हैं।

हाल ही में पॉप सिंगर रिहाना ने इस मुद्दे पर ट्वीट करके लोगों से मांग की कि उन्हें भी किसानों के आंदोलन का समर्थन किया था। दिलचस्प बात ये है कि वो खुद अब अलोकप्रिय हो गई हैं और  उनका आखिरी एलबम पांच साल पहले रिलीज हुआ था।

इसके साथ ही इस मुद्दे पर न केवल भारत में बल्कि पूरे विश्व में भी किसानों के समर्थन में सोशल मीडिया पर कैंपेन चलने लगे हैं। पराकाष्ठा तो तब हो गई जब किसानों के मुद्दे पर पॉर्न स्टार मिया खलीफा तक ने ट्वीट कर दिया। जबकि इनमें से किसी भी शख्स को भारत और वहां की कृषि व्यवस्था के बारे में बिल्कुल भी जानकारी नहीं है जो कि इन लोगों की मूर्खता को दिखाता है।

खास बात ये है कि इन मूर्ख लोगों ने जो भी ट्वीट किए हैं वो सभी एक लाइन के ही हैं, जो दिखाता है कि इन लोगों को विरोध के नाम पर एक-एक विज्ञापन करने का ऑफर दिया गया और इन लोगों ने आर्थिक हितों के लिए उस विज्ञापन को प्रसारित कर दिया। इस मुद्दे पर सबसे खतरनाक बात ये है कि भारतीय सरकार के खिलाफ और किसानों के पक्ष में जानबूझकर कैंपेन चलाया जा रहा है। इसके पीछे एक सैलिब्रिटी मशीनरी तक लगा दी गई है।

खास बात ये है कि ये लोग जो इस मुद्दे पर किसानों का पक्ष ले रहे हैं, असल में उन किसानों  ने दिल्ली की सड़कों पर सबसे ज्यादा अराजकता मचाई है और हिंसा का एक तांडव किया है जिससे भारत की छवि खराब हुई है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment