Inside Story- पुद्दुचेरी में बीजेपी क्यों नहीं बना रही सरकार, ये है ‘गेमप्लान’! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, February 24, 2021

Inside Story- पुद्दुचेरी में बीजेपी क्यों नहीं बना रही सरकार, ये है ‘गेमप्लान’!

 

Inside Story- पुद्दुचेरी में बीजेपी क्यों नहीं बना रही सरकार, ये है ‘गेमप्लान’!

पुद्दुचेरी में कांग्रेस-डीएमके गठबंधन की सरकार गिरने के बाद उपराज्यपाल ने यहां राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश कर दी है, ऐसा माना जा रहा था कि बीजेपी यहां अब अपनी सरकार बनाने का दावा पेश करे, लेकिन पुद्दुचेरी के बीजेपी अध्यक्ष ने इन अटकलों को खारिज कर दिया है, पुद्दुचेरी बीजेपी अध्यक्ष वी सामीनाथन ने कहा कि बीजेपी यहां सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगी, क्योंकि पार्टी शार्ट कट पर भरोसा नहीं करती।

क्या कहा
सामीनाथन ने कहा कि उनकी पार्टी के सहयोगी एनआर भी यहां सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगी, प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उनका या उनकी पार्टी का नारायणसामी की सरकार गिराने में कोई हाथ नहीं है, जो कुछ भी हुआ है, वो मुख्यमंत्री की गलत नीतियों के कारण हुआ है, उनकी ही पार्टी के लोगों ने नाराज होकर उनका साथ छोड़ा है, ऐसे में हम क्या कर सकते हैं।

बीजेपी का गेमप्लान
बीजेपी सत्ता में आने के बाद से कांग्रेस मुक्त भारत का नारा लगा रही है, पार्टी कांग्रेस और उसके नेतृत्व को यथासंभव बदहाल स्थिति में दिखाने के मिशन पर हैं, एक बीजेपी नेता कहते हैं, एमपी, गोवा, मणिपुर और अरुणाचल में विपक्षी पार्टी कांग्रेस की हार ने उनकी छवि एक ऐसी पार्टी की बना दी है, BJP Flagजो ना तो शासन कर सकती है और ना ही अपने लोगों को एकजुट करके रख पाती है, इस पार्टी की विचारधारा भी अब देश के लिये प्रासंगिक नहीं है। पुद्दुचेरी में जो कुछ हुआ, वो बस कांग्रेस के लिये एक एड ऑन था, बीजेपी वहां सरकार बनाने का दावा पेश नहीं कर रही है, लेकिन ये सिर्फ उस बात को स्पष्ट करती है, कि बीजेपी कांग्रेस मुक्त राष्ट्र का निर्माण कर रही है।

बीजेपी के लिये फायदेमंद
इस बीजेपी नेता के मुताबिक चुनावों के परिणा जो भी हों, ये बीजेपी के लिये फायदेमंद ही साबित होगा, क्योंकि कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले 5 विधायक पहले ही बीजेपी में शामिल हो चुके हैं, अन्य लोगों से भी उम्मीद की जाती है, कि वो निर्दलीय के रुप में चुनाव लड़ें, बीजेपी नेता ने कहा इससे राज्य में कांग्रेस कमजोर होगी और शायद अपने सहयोगी डीएमके को भी मजबूत कर सकती है। पार्टी लंबे समय से असंतुष्ट कांग्रेस विधायकों के संपर्क में थी, bjp-congress-flagक्योंकि आंतरिक असंतोष से नारायणसामी सरकार कमजोर हो गई थी, कांग्रेस का नेतृत्व पुद्दुचेरी में हस्तक्षेप करने में विफल रहा, असंतुष्ट विधायक किसी भी समय सरकार को गिरा सकते थे, बीजेपी नेता ने दावा किया हालांकि ये कदम चुनाव से एक दिन पहले किया गया था, ताकि विद्रोही अपने समर्थकों को उत्साहित कर सकें, बीजेपी नेता ने कहा जब चुनाव से ठीक पहले विद्रोह होता है, तो इस पर रोक लगाना आसान नहीं होता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment