Ind Vs Eng- विराट की खराब कप्तानी, रोहित-रहाणे का सरेंडर, ये है हार की वजह! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, February 9, 2021

Ind Vs Eng- विराट की खराब कप्तानी, रोहित-रहाणे का सरेंडर, ये है हार की वजह!

 

Ind Vs Eng- विराट की खराब कप्तानी, रोहित-रहाणे का सरेंडर, ये है हार की वजह!

इंग्लैंड की टीम ने जब भारतीय जमीन पर कदम रखा था, तो सभी का ये मानना था कि भारत के लिये ये सीरीज जीतना बेहद आसान होगा, इसकी शुरुआत चेन्नई की घूमती पिच से होगी, इंग्लैंड की टीम चेन्नई में चित हो जाएगा, लेकिन हुआ इसके इलट, मेहमान ने पहले ही टेस्ट में मेजबानों को जबरदस्त झटका दिया, विराट एंड कंपनी को अब समझ आ रहा होगा, कि उन्होने शायद इस सीरीज को कुछ ज्यादा ही हल्के में ले लिया, टीम इंडिया दूसरी पारी में 192 रनों पर सिमट गई और इंग्लैंड ने 227 रनों से बड़ी जीत हासिल की, इस जीत के साथ ही इंग्लैंड 1-0 से आगे हो गई।

खराब कप्तानी और टीम चयन
टीम इंडिया जब ऑस्ट्रेलिया में खेल रही थी, तो उसके कई दिग्गज खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर थे, कप्तान विराट भी स्वदेश लौट चुके थे, ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज रहाणे की कप्तानी में जीती गई, और इंग्लैंड सीरीज में विराट को एक बार फिर कप्तानी मिली, virat 2लेकिन कप्तानी संभालते ही विराट ने अपने अजीबो-गरीब फैसलों से सभी को हैरान कर दिया, यही टीम की हार की वजह बनी, मैच शुरु होने से पहले ही कोहली ने गलत फैसले शुरु कर दिये, उन्होने कुलदीप के बजाय शाहबाज नदीम को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया, नदीम ने पूरे टेस्ट मैच में 233 रन देकर सिर्फ 4 विकेट लिये, इसके अलावा वॉशिंगटन सुंदर को टीम में मौका दिया, हालांकि वो बल्ले से ही कमाल कर सके, गेंदबाजी में बिल्कुल फ्लॉप रहे।

गेंदबाजों के पास प्लान नहीं
इसमें कोई दो राय नहीं, कि चेन्नई की पिच पर पहले दो दिन गेंदबाजों के लिये कुछ नहीं था, लेकिन सच ये भी है कि भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी लाइन-लेंथ से गेंदबाजी नहीं की, ashwinभारत में पहली बार खेल रहे डोम बेस के डिफेंस को कोई गेंदबाज नहीं भेद सका, फिर जो रुट तो हैं ही वर्ल्ड क्लास क्रिकेटर, रुट ने अपने स्वीप शॉट से भारतीय स्पिनरों की जमकर क्लास ली, गेंदबाजों के पास इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिये कोई प्लान नजर नहीं आया, दूसरी पारी में गेंदबाजों ने वापसी की, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।.

रोहित-रहाणे का फ्लॉप शो
चेन्नई की पाटा पिच पर रहाणे और रोहित शर्मा का फ्लॉप होना भी हार की बड़ी वजह है, भारत के ये दोनों दिग्गज बल्लेबाज दोनों पारियों में कुछ खास नहीं कर सके, हिटमैन ने पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 12 रन बनाये। Rohit sharmaजबकि रहाणे पहली पारी में 01 और दूसरी पारी में बिना खाता खोले लौट गये, दोनों की तकनीक में खामियां नजर आई,. जिसका फायदा अंग्रेजों को मिला।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment