Ind Vs Eng- आपात स्थिति में याद आते हैं शाहबाज नदीम, अब तक चटका चुके हैं 700 से ज्यादा विकेट! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, February 5, 2021

Ind Vs Eng- आपात स्थिति में याद आते हैं शाहबाज नदीम, अब तक चटका चुके हैं 700 से ज्यादा विकेट!

 

Ind Vs Eng- आपात स्थिति में याद आते हैं शाहबाज नदीम, अब तक चटका चुके हैं 700 से ज्यादा विकेट!

इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने टीम इंडिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया, भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल घुटने की चोट की वजह से टीम से बाहर हो गये, टीम इंडिया में स्पिनर शाहबाज नदीम और वॉशिंगटन सुंदर को जगह दी गई है, अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की भी वापसी हुई है, जो फिटनेस की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा सके थे, पहले टेस्ट के लिये नदीम को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का फैसला चौंकाने वाला रहा, माना जा रहा था कि कुलदीप को टीम इंडिया में जगह मिलेगी, हालांकि अक्षर की जगह नदीम को चुन लिया गया।

आपात स्थिति में मौका
शाहबाज नदीम ने अपना टेस्ट डेब्यू अक्टूबर 2019 में रांची टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किया था, दूसरी बार आपात स्थिति में नदीम को टीम इंडिया में जगह दी गई है, 2019 में नदीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का हिस्सा नहीं थे, नदीम उस समय विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड के ओर से कर्नाटक में खेल रहे थे, तीसरे टेस्ट से पहले कुलदीप यादव के चोटिल होने की वजह से उन्हें टीम का बुलावा मिल गया। उन्होने डेब्यू टेस्ट में 4 विकेट झटका था, टीम इंडिया ने ये टेस्ट पारी और 202 से जीता था, साथ ही सीरीज 3-0 से अपने नाम किया था। 14 महीने बाद नदीम को अचानक दूसरा टेस्ट मैच खेलना का मौका मिला, विराट ने अक दिन पहले स्पष्ट संकेत दिये थे, कि अक्षर पटेल प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे, हालांकि मैच से पहले अक्षर अपना बायां घुटना चोटिल करा बैठे, ऐसे में टीम में लेग स्पिनर राहुल चाहर और नदीम को जोड़ा गया।

फर्स्ट क्लास में शानदार रिकॉर्ड
नदीम ने 16 साल पहले केरल के खिलाफ फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था, उन्होने 117 मैचों में 443 विकेट हासिल किये हैं, उन्होने पारी में 19 बार 5 या उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया है, इसके अलावा 109 लिस्ट ए मैचों में 151 तथा 134 टी-20 मैचों में 110 विकेट चटकाये हैं, आईपीएल में वो सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं, नदीम ने अब तक अपने क्रिकेट करियर में 704 विकेट अपने नाम किये हैं।

टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), team1ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, और शाहबाज नदीम।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment