COVID-19 से संक्रमित अवैध प्रवासी, अब करदाताओं के खर्च पर टेक्सास के आलीशान होटलों में रहेंगे! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, February 7, 2021

COVID-19 से संक्रमित अवैध प्रवासी, अब करदाताओं के खर्च पर टेक्सास के आलीशान होटलों में रहेंगे!

 


कोरोना महामारी के आने से विश्व के कई देश अस्थिर हुए थे। विश्व के कई क्षेत्रों में कोरोना के इलाज के लिए दुसरे देशों में घुसपैठ भी करने लगे थे। इसी का एक नमूना हमें अमेरिका के टेक्सास में देखने को मिला। कोरोना के बीच भी अवैध प्रवास पर कोई प्रतिबंध नहीं होने के कारण, अमेरिका के टेक्सास राज्य में अचानक से प्रवासियों की संख्या में इजाफा हुआ था।

यह सिर्फ तथ्य नहीं है कि अप्रवासियों की संख्या बढ़ रही है, बल्कि बोर्डर पेट्रोल द्वारा उन्हें बिना गश्त और बिना COVID-19 के टेस्ट के बिना ही सीमा पार करने दिया जा रहा है। हैरानी की बात ये है कि टेक्सास में आने के बाद उनके कोरोना टेस्ट के लिए और उनके quarantine सुविधाओं के लिए टेक्सास राज्य द्वारा भुगतान किया जा रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को, दक्षिण टेक्सास सीमा क्षेत्र के एक सीनेटर ने बॉर्डर रिपोर्ट में बताया कि DHS के अधिकारियों ने पिछले सप्ताह जारी प्रवासियों कीबढ़तीसंख्या के बारे में McAllen सिटी के नेताओं को बताया। महामारी के दौरान बड़े पैमाने पर आप्रवासन से निपटने के लिए, विभाग की हाल ही में फिर से लागू किए गए कैच-एंड-रिलीज़ कार्यक्रम के तहत विस्थापित होने वाले प्रवासियों का टेस्ट करने के लिए शहर में 10,000 COVID-19 परीक्षण किट भेजे गए हैं।

स्टेट सीनेटरJuan “Chuy,” Hinojosa ने कहा कि McAllen मेयर जिम डार्लिंग द्वारा पिछले सप्ताह टेक्सास गवर्नर ग्रेग एबॉट को खबर देने के बाद टेस्ट किट भेजे गए थे। हालाँकि उन्होंने बताया कि बावजूद इसके कई अप्रवासी बिना टेस्ट कराये ही कई बसों में सवार हो गए थे।

उन्होंने कहा, “Border Patrol एजेंट ने उन प्रवासियों को परीक्षण के बिना ही बस स्टेशन पर उतार रहे थे। जाहिर है, यह हम सभी के लिए बहुत चिंताजनक है कि वे मध्य अमेरिका मेक्सिको के रस्ते से आ रहे हैं। उनका इस तरह से अमेरिका में बिना COVID टेस्ट कराये छोड़ देना वास्तव में आपत्तिजनकहरकत है। ”

कोरोना पॉजिटिव वाले प्रवासियों को सार्वजनिक बस पर जाने से पहले पास के होटल में भेज दिया जाता है।

बता दें कि बाइडन ने ट्रम्प की इमिग्रेशन पॉलिसी को उलट दिया था।वह शायद यह भूल गए थे कि दुनिया महामारी की चपेट में है और इमिग्रेशन पॉलिसी के पलटे जाने पर बॉर्डर क्षेत्र में कुछ बुनियादी इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ सीमा से जुड़े राज्यों के लिए कुछ विशेष प्रावधानों की आवश्यकता भी होगी जिससे घुस्पैठ की समस्या से निपटा जा सके।

अप्रवासियों की जाँच करने में Border patrolकी अक्षमता ने उन आप्रवासियों का कोरोना टेस्ट और quarantine के खर्च का बोझ राज्य पर डाला जाएगा। यानि जिन लोगों को टेक्सास के लोग चाहते ही नहीं थे उनके सभी तरह के भुगतान को उन्हीं नागरिकों द्वारा किया जा रहा है।

अमेरिका पहले से ही महामारी के कारण आर्थिक मोर्चों पर चोट खा चूका है। अब अवैध प्रवासियों पर प्रतिबंध हटाने के बाइडन के फैसले का अमेरिका पर गंभीर प्रभाव पड़ेगा। न केवल एक आर्थिक बोझ बल्कि इससे कोरोना के और फैलने की आशंका और बढ़ चुकी है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

 

No comments:

Post a Comment