ऐसी हैं CM की बहू रुजिरा, ममता बनर्जी ने कभी अपनाने से कर दिया था इंकार, थाईलैंड से भी कनेक्शन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, February 23, 2021

ऐसी हैं CM की बहू रुजिरा, ममता बनर्जी ने कभी अपनाने से कर दिया था इंकार, थाईलैंड से भी कनेक्शन

 

ऐसी हैं CM की बहू रुजिरा, ममता बनर्जी ने कभी अपनाने से कर दिया था इंकार, थाईलैंड से भी कनेक्शन

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी और टीएमसी के बीच तनातनी बढ़ गई है । राज्‍य में चल रही कोयला घोटाले की जांच अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर तक जा पहुंची है । मंगलवार को सीबीआई अधिकारियों की एक टीम सीएम के भतीजे अभिषेक और उनकी पत्‍नी रुजिरा बनर्जी से पूछताछ के लिए पहुंची । रुजिरा बनर्जी का नाम पहले भी विवादों में रहा है । उन पर इससे पहले भी तस्करी के आरोप लग चुके हैं। जानिए ममता बनर्जी की बहू के बारे में..

यूनिवर्सिटी में हुई थी अभिषेक और रुजिरा की मुलाकात
32 साल की रुजिरा बनर्जी का असली नाम रुजिरा नरूला हैं, वो पंजाब मूल की हैं । उनके माता-पिता दिल्‍ली-एनसीआर में रहते हैं । रुजिरा का जन्म 1988 में कोलकाता में हुआ था, उनकी स्कूलिंग पश्चिम बंगाल के कोलकाता से पूरी हुई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अभिषेक और रुजिरा की पहली मुलाकात जादवपुर यूनिवर्सिटी में हुई थी। यहीं से दोनों ने अपनी कॉलेज की पढ़ाई की । दोनों कॉलेज टाइम से ही एक दूसरे को पसंद करने लगे थे। 24 फरवरी 2012 को दोनों ने कोलकाता में दोनों ने शादी कर ली।

ममता को नापसंद थीं रुजिरा
ऐसा कहा जाता है कि जब भतीजे अभिषेक ने रुजिरा से लव मैरिज की थी तो उस दौरान ममता बनर्जी को वो बिलकुल पसंद नहीं आईं थीं । लेकिन बाद में ममता ने बहू को स्‍वीकार कर लिया । अभिषेक और रुजिरा की दो बेटियां और एक बेटा है। रुजिरा सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव नहीं रहती हैं, ना ही उनके बारे में बहुत जयादा जानकारी ही उपलब्‍ध है ।

थाईलैंड से कनेक्‍शन
रुजिरा के बारे में ये भी कहा जा रहा है कि उनके पास थाईलैंड नागरिकता है । विपक्षी पार्टी कई बार यह मामला उठा चुकी है । बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने मामले में कहा कि ऐसे कैसे दो तरह की नागरिकता हो सकती है । हो सकता है कि ममता जी ने वहां के बैंकों में कैश जमा करने के लिए अपनी बहू को  थाइलैंड का नागरिक बनाया हो। बहरहाल आज हर कोई रुजिरा के बारे में जानना चाह रहा है । रुजिरा को दो साल पहले 2019 में लोकसभा चुनाव के समय कोलकाता एयरपोर्ट पर दो किलो सोने के साथ पकड़ा गया था। तब उन पर सोना तस्‍करी के आरोप लगाए थे ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment