कोरोना की नई लहर के चलते दिल्ली सरकार हुई अलर्ट, अब एंट्री के लिए निगेटिव रिपोर्ट कर दी अनिवार्य - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, February 24, 2021

कोरोना की नई लहर के चलते दिल्ली सरकार हुई अलर्ट, अब एंट्री के लिए निगेटिव रिपोर्ट कर दी अनिवार्य

 

कोरोना की नई लहर के चलते दिल्ली सरकार हुई अलर्ट, अब एंट्री के लिए निगेटिव रिपोर्ट कर दी अनिवार्य

दिल्‍ली-महाराष्‍ट्र समेत देश के 5 राज्‍यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, कोरोना संक्रमण की इस नई लहर के चलते कई राज्य सरकारों ने कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं । लॉकडाउन से लेकर नाइट कर्फ्यू तक के आदेश दे दिए गए हैं । अब दिल्ली आपदा प्रबंधन विभाग ने भी मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़ और पंजाब से दिल्ली आने वालों के लिए अब आरटी-पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया है ।

26 फरवरी से लागू होगा नया नियम
दिल्‍ली आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी ये आदेश 26 फरवरी यानी शुक्रवार आधी रात से लागू हो जाएगा और 15 मार्च दोपहर 12 बजे तक लागू रहेगा । अहम बात ये कि इन पांच राज्यों से दिल्ली आने वाले हर शख्स की रिपोर्ट 72 घंटे से ज्‍यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए । यानी अगर आप इन राज्यों से दिल्ली में आ रहे हैं तो हर हालत में आपकी रिपोर्ट निगेटिव होनी चाहिए ।  अगर आपके पास 72 घंटे से पहले की निगेटिव रिपोर्ट है तब या तो आपकी एंट्री दिल्ली में नहीं होगी या फिर आपको क्वारंटीन किया जा सकता है ।

इन पांच राज्यों के लोगों के लिए नियम
दरअसल पिछले कुछ दिनों में मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़ और पंजाब राज्‍यों में कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। मंगलवार के दिन देशभर में कोरोना के जो नए आंकड़े सामने आए हैं, उसमें 86 प्रतिशत कोरोना के मामले इन्हीं राज्यों से हैं । इन राज्यों ने भी अपने यहां कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई फैसले लिए हैं । वहीं महाराष्ट्र सरकार ने तो कोरोना के कारण काफी सख्‍ती कर दी है, राज्‍य के कई जिलों में लॉकडाउन के साथ नाइट कर्फ्यू भी लगा दिया गया है । वहीं अगर हालात सात दिन के अंदर ठीक नहीं होते हैं तो उद्धव सरकार और सख्‍त फैसले ले सकती है।

निगेटिव रिपोर्ट के बिना एंट्री नहीं
दिल्ली सरकार की ओर से मिल रही जानकारी के अनुसार इन पांच राज्यों के नोडल प्रभारी को निर्देश दिए गए हैं कि यात्रियों को यात्रा करने से पहले निगेटिव रिपोर्ट चेक की जाए । रिपोर्ट निगेटिव हो तभी टिकट या बोर्डिंग पास जारी करें । इन पांच राज्यों में बढ़ रहे मामलों के चलते देश भर में चिंता बढ़ गई है, संभावना है कि अगले कुछ दिनों में रेलवे और फ्लाइट के साथ-साथ पब्लिक ट्रांसपोर्ट को लेकर भी कई जरूरी दिशा निर्देश जारी हो सकते हैं ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment