इस नेता पर लगा था जया प्रदा की न्यूड तस्वीरें लीक करने का आरोप, फिर अमर सिंह बने सहारा


यूं तो बॉलीवुड (Bollywood) में कई हसीनाएं रही हैं जिन्होंने पर्दे पर खूब अपने जलवे बिखेरे हैं और इनकी एक्टिंग को आज भी याद किया जाता है. जया प्रदा (Jaya Prada) भी उन्हीं हसीन अभिनेत्रियों में शामिल हैं जिन्होंने मनोरंजन की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई और फिर राजनीति की ओर रुख किया. जया प्रदा जितनी अच्छी अभिनेत्री हैं उतनी ही सफल एक राजनेता भी हैं. संसद के दोनों सदनों की जया प्रदा सदस्य रह चुकी हैं और अपनी लाइफ में उन्होंने उतार-चढ़ावों के साथ कई मुकाम भी हासिल किए हैं. लेकिन एक समय वो भी था जब जया प्रदा अपनी जिंदगी खत्म करना चाहती थीं और इसका खुलासा उन्होंने खुद किया था.

दो बार जीत एक बार मिली हार
2019 में जया प्रदा ने बीजेपी की तरफ उत्तर प्रदेश में रामपुर सीट के लिए लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. हालांकि, इससे पहले 2004 और 2009 में जया को जीत मिली थी. लेकिन तब उन्होंने लोकसभा चुनाव बीजेपी नहीं बल्कि सपा के टिकट पर लड़ा था. मगर चुनाव से पहले जया ने एक इंटरव्यू दिया था जो काफी सुर्खियों में रहा था.

आजम खान पर आपत्तिजनक आरोप
2009 के आम चुनावों को दौरान जब जया प्रदा समाजवादी पार्टी का हिस्सा थीं उस वक्त उन्होंने अपनी ही पार्टी नेता आजम खान पर सनसनीखेज आरोप लगाए थे. जया प्रदा का कहना था कि, आजम खान ने उनकी फेक न्यूड फोटोज और कुछ आपत्तिजनक सीडियां क्षेत्र में वायरल कर दी हैं. जया के इन आरोपों पर काफी बवाल मचा था. क्योंकि उस वक्त उन्होंने ये तक कह दिया था आजम उनके ऊपर एसिड अटैक करवा सकते थे.

अमर सिंह ने दिया साथ
जया प्रदा ने कहा था कि मैं जब घर से निकलती तो कभी मां को ये नहीं बता पाती थी कि वापस लौटूंगी भी या नहीं. क्योंकि आजम खान मेरे ऊपर एसिड अटैक करा सकते थे. ऐसे वक्त में तत्कालीन सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने एक बार भी मुझसे बात करना जरूरी नहीं समझा. उस वक्त सिर्फ एक इकलौते इंसान अमर सिंह थे जो मेरे लिए लड़े. जया प्रदा की मानें तो जिस समय वह अपनी जिंदगी के इन बुरे अनुभवों का सामना कर रही थीं तब अमर सिंह किडनी के इलाज के लिए विदेश गए हुए थे. लेकिन जैसे ही अमर सिंह विदेश से लौटे और उन्हें सब पता चला तो उन्होंने जया प्रदा का साथ दिया और आवाज उठाई. जया प्रदा के लिए अमर सिंह एक गॉडफादर के तरह थे. साल 2020 में जब अमर सिंह का निधन हुआ था जब जया प्रदा ने दुख जाहिर करते हुए कहा था मैंने अपना राजनीतिक गुरू और अभिभावक खो दिया. इस दौरान जया काफी भावुक नजर आई थीं.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments