जानिए कौन हैं महिमा कौल, जिनके लिए ट्विटर पर लोग कह रहे हैं ‘तुस्सी मत जाओ’ - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, February 9, 2021

जानिए कौन हैं महिमा कौल, जिनके लिए ट्विटर पर लोग कह रहे हैं ‘तुस्सी मत जाओ’

 

जानिए कौन हैं महिमा कौल, जिनके लिए ट्विटर पर लोग कह रहे हैं ‘तुस्सी मत जाओ’

ट्विटर पर एक हैशटैग तेजी से ट्रेंड कर रहा है । #MahimaPleaseDontGo का इस्‍तेमाल कर कई लोग अब तक ट्वीट कर चुके हैं । सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहे इस हैशटैग के क्‍या मायने हैं कई लोग इसे तलाश रहे हैं, हम आपको बताते हैं इस हैशटैग को जिनके समर्थन में चलाया जा रहा है वो कौन हैं । दरअसल ट्विटर इंडिया की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर (इंडिया एवं साउथ एशिया) महिमा कौल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, ऐसा कहा जा रहा है कि महिमा ने निजी कारणों से इस्तीफा दिया है । लेकिन इसके पीछे लोग कुछ और वजहों को भी देख रहक हैं ।

ट्विटर पर चल रहा कैंपेन
महिमा कौल के कंपनी छोड़ने की वजह निजी बताई जा रही है, लेकिन इसकी एक वजह सरकार के साथ टकराव मानी जा रही है । महिमा के पक्ष में हैशटैग चलाए जा रहे हैं, कई ट्विटर यूजर्स ने लिखा है ‘तुस्सी मत जाओ’। दरअसल पिछले सप्ताह ही भारत सरकार ने ट्विटर को 250 ऐसे अकाउंट्स को ब्लॉक करने का आदेश दिया था जो पीएम मोदी के विरोध में किसानों के मसले से जुड़े हैशटैग चला रहे थे, लेकिन जब ये ब्लॉक हुए अकाउंट 24 घंटे के अंदर फिर से एक्टिव हो गए तो सरकार ने इसके खिलाफ नोटिस जारी कर दिया ।

ट्विटर पर एकजुट हो रहे फॉलोअर्स
दरअल ट्विटर इंडिया को सरकार की ओर से जारी नोटिस और महिमा के इस्तीफे के बाद से उनके समर्थन में ट्विटर पर लोग लगातार पोस्ट कर रहे हैं। ट्विटर पर गुरप्रीत वालिया नाम के एक यूजर ने लिखा है, ‘एक ही है ट्विटर इंडिया में जो सही को सही गलत को गलत बोलती है। जाने मत दो मित्रों।’ वहीं, एक यूजर ने लिखा है- आप मत जाइए, हम आपकी आवाज बनेंगे।

2015 में ज्‍वॉइन किया था
महिमा कौल ने साल 2015 में माइक्रो ब्लॉगिंग साइटट्विटर को ज्वॉइन किया था । उन्‍होंने जनवरी के शुरुआती महीने में ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था । उनके इस्‍तीफे के बाद ट्विटर पब्लिक पॉलिसी उपाध्यक्ष मोनिक मेचे ने जानकारी देते हुए कहा कि महिमा मार्च तक पद की जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगी।

No comments:

Post a Comment