धोनी के बारे में पूर्व सिलेक्टर ने किया चौंकाने वाला खुलासा, अगर कोविड… - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, February 21, 2021

धोनी के बारे में पूर्व सिलेक्टर ने किया चौंकाने वाला खुलासा, अगर कोविड…


भारत के पूर्व सिलेक्टर सरनदीप(Sandeep) ने महेंद्र सिंह धोनी(Mahendra Singh Dhoni) को लेकर एक खुलासा किया है। सरनदीप के अनुसार अगर कोविड-19 ना आता तो धोनी टी20 वर्ल्ड कप खेलते दिखाई देते, क्योंकि कोविड-19 के चलते यह टूर्नामेंट स्थगित नहीं हुआ होता। 2020 में टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में होना था, लेकिन  कोविड़ के चलते इसको स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद ही, धोनी ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने रिटायरमेंट का करवा दिया।

देख सकते थे धोनी को खेलते हुए

पूर्व सिलेक्टर सरनदीप ने बातचीत के दौरान कहा कि, ‘बिल्कुल वह टी20 वर्ल्ड कप खेलते अगर कोविड-19 के चलते यह स्थगित नहीं हुआ होता तो। हम भी यही सोच रहे थे कि वह टी20 विश्व कप जरूर खेलेंगे। वो फिट थे। उनके ना खेलने का कोई कारण नहीं था। हम सबसे पहले खिलाड़ी की फिटनेस देखते हैं कि वह कितना लंबा खेल सकता है। और माही सबसे ज्यादा फिट थे। वह प्रैक्टिस से भी ब्रेक नहीं लिया करते थे। यहां तक वह इच्छा अनुसार होने वाले प्रैक्टिस सेशन में भी हिस्सा लेते थे। और अपने देखा होगा कि उन्होंने इंजरी के चलते कोई मैच मिस नहीं किया होगा। यही वजह है कि उनका इतना सम्मान किया जाता है।’

इसके आगे उन्होंने ये भी कहा कि, ‘हम हमेशा यही मानते हैं कि जो खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए इतना खेला है और इतनी ट्रॉफी जीती हैं- ऐसे कोई भी ट्रॉफी नहीं है, जो उन्होंने नहीं हासिल की हो, वो इस मौके के हकदार थे। यह मेरी पर्सनल राय है और सिलेक्शन कमेटी में हर किसी की राय यही थी कि धोनी को टी20 वर्ल्ड खेलना चाहिए था।’ 28 साल बाद भारत ने 2011 में धोनी की कप्तानी के कारण विश्व कप अपने नाम किया था इतना ही नहीं इसके अलावा 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी भी जीती थी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment