जब अस्पताल में तड़प रहे अमिताभ बच्चन से नहीं मिल पाई थीं रेखा, बेबस होकर बोलीं- मौत मंजूर - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, February 9, 2021

जब अस्पताल में तड़प रहे अमिताभ बच्चन से नहीं मिल पाई थीं रेखा, बेबस होकर बोलीं- मौत मंजूर

 


वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) शुरू हो चुका है और इस दौरान हर कोई अपने प्यार का इजहार खुलकर कर रहा है. प्यार वो जिसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है लेकिन इसका अहसास बेहद खूबसूरत होता है. कहते हैं प्यार हर किसी की किस्मत में नहीं होता. ऐसी ही एक अमर प्रेमकहानी की दास्तान से हम आपको रूबरू कराएंगे. जिसका कभी ऐलान नहीं हुआ लेकिन फिर भी इनकी प्रेमकहानी जमानेभर में सुर्खियों में रही. जब भी बात बॉलीवुड की लव-स्टोरी (Bollywood Love Story) आती है तो हर किसी के जहन में सबसे पहला नाम आता है अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रेखा (Rekha) का. इनकी जोड़ी सिर्फ रील लाइफ में नहीं बल्कि रीयल में भी सुपरहिट रही. अमिताभ ने कभी अपने प्यार पर चुप्पी नहीं तोड़ी तो रेखा ने कई मौकों पर खुलकर अपने प्यार का इजहार किया.

एक-दूसरे से अंजाने
अमिताभ बच्चन और रेखा ने पहली बार साल 1976 में फिल्म ‘दो अंजाने’ में काम किया. हालांकि, उस वक्त ये दोनों ही नहीं जानते थे कि एक वक्त ऐसा आएगा जब वाकई ये एक-दूसरे के लिए अंजाने बन जाएंगे.रेखा और अमिताभ ने ‘कसमें वादे’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘मिस्टर नटवर लाल’ और ‘सुहाग’ के अलावा ‘सिलसिला’ जैसी फिल्मों में साथ काम किया. कहा जाता है इनकी लवस्टोरी की शुरुआत भी शूटिंग सेट से हुई थी. 

जब रेखा को लगा धक्का
फिल्म ‘सिलसिला’ एक ऐसी मूवी थी जिसमें अमिताभ और रेखा कभी एक नहीं हो पाते और यही उनके साथ असल जिंदगी में भी हुआ. रियल लाइफ में दोनों एक नहीं सके और तो और अब दोनों साथ काम भी करना पसंद नहीं करते. रिपोर्ट के मुताबिक, ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान जब अमिताभ बच्चन हादसे का शिकार हुए थे तब रेखा भी बिग-बी का हाल जानने के लिए अस्पताल गई थीं लेकिन उन्हें किसी ने अमिताभ से मिलने नहीं दिया.

इस घटना से रेखा को गहरा धक्का लगा था. एक मैगजीन को दिए बयान में रेखा ने कहा था, “सोचिए मैं उस शख्स को ये नहीं बता पाई कि मैं कैसा महसूस कर रही हूं. मैं ये महसूस नहीं कर पाई कि उस शख्स पर क्या बीत रही है. मुझे मौत मंजूर थी पर बेबसी का ये एहसास नहीं. मौत भी इतनी बुरी नहीं होती होगी.”

रेखा के इस बयान से इतना साफ हो गया था कि, अमिताभ से अलग होने के बावजूद उनके दिल में प्यार बरकरार है. लेकिन रेखा को कभी अपने प्यार का इजहार करने का मौका नहीं मिला.तो वहीं अमिताभ ने हमेशा रेखा संग अपने रिश्ते को नकारा. अमिताभ से जब इस बारे में सवाल हुआ तो वह बोले, रेखा बस उनकी को-स्टार थीं, इससे ज्यादा कुछ नहीं.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment