जानिए, कौन हैं रिहाना जिनके द्ववीट से भारत में मचा बवाल, क्रिकेट से कैसे है गहरा नाता - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, February 4, 2021

जानिए, कौन हैं रिहाना जिनके द्ववीट से भारत में मचा बवाल, क्रिकेट से कैसे है गहरा नाता

 

जानिए, कौन हैं रिहाना जिनके द्ववीट से भारत में मचा बवाल, क्रिकेट से कैसे है गहरा नाता

इंटरनेशनल पॉप स्टार रिहाना ने भारत में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट किया तो कई सारे क्रिकेटर्स ने उन्‍हें ट्विटर पर करारा जवाब दिया । रिहाना को भारत के आंतरिक मामलों से दूर रहने की सलाह दी जा रही है, लेकिन क्‍या आप जानते हैं रिहाना और क्रिकेट का पुराना नाता है । जी हां, अमेरिकन पॉप सिंगर जिन्‍हें उनके बोल्‍ड लंक के लिए भी जाना जाता है वो क्रिकेट की अच्‍छी समझ रखती हैं ।

क्रिकेट और रिहाना
दरअसल पॉप स्टार रिहाना वेस्टइंडीज के क्रिकेटर क्रेग ब्रेथवेट की स्कूलमेट और कार्लोस ब्रेथवेट की क्लासमेट रह चुकी हैं । यही वजह है कि वो आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2019 के दौरान श्रीलंका के खिलाफ एक मैच में वेस्टइंडीज की टीम का समर्थन करने स्टेडियम पहुंची थी । रिहाना ने यहां टीम के सभी खिलाड़ियों के साथ वक्त बिताया और तस्वीर भी खिंचवाई । बहुत कम लोग ही इस बात को जानते हैं कि रिहाना और कार्लोस ब्रेथवेट क्लासमेट रह चुके हैं ।

स्‍कूल बडी
रिहाना और कार्लोस ने पहली क्लास से लेकर क्‍लास 4 तक एक साथ पढ़ाई की है । कार्लोस और रिहाना ने बारबाडोस के कोम्बरमेरे स्कूल में पढ़ाई की है ।  वर्ल्ड कप के दौरान रिहाना कार्लोस ब्रेथवेट को चीयर करते हुए भी नजर आई थीं । रिहाना वेस्टइंडीज के टेस्ट ओपनर क्रेग ब्रेथवेट की स्कूलमेट भी रही हैं,  इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक  स्कूल के दिनों में रिहाना ने क्रेग को बुली होने से बचाया था । रिहाना और क्रेग के बीच खास बॉन्डिंग रही है । स्कूल के दिनों में इन दोनों के डेटिंग की खबरें भी थीं ।

पहले भी किए हैं कई मुद्दों पर ट्वीट
ऐसा नहीं है कि रिहाना ने पहली बार किसान आंदोलन को लेकर ही ट्वीट किया हो, वो पहले भी कई सामाजिक और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों को लेकर अपनी आवाज उठाती रही हैं । रिहाना इससे पहले म्यांमार की स्थिति को लेकर भी ट्वीट कर चुकी है, रिहाना ने 2012 में क्लारा लॉयनेल फाउंडेशन बनाई थी, जो दुनिया भर में शिक्षा और अन्य कार्यों के लिए काम कर रहा है ।

कौन हैं रिहाना ?
रिहाना एक अमेरिकन पॉप सिंगर हैं, जिनका जन्‍म 20 फरवरी 1988 को बारबाडोस के सैंट माइकेल में हुआ । उनका असली नाम रॉबिन रिहाना फेंटी है । आप ये जानकर हैरान हो जाएंगे कि रिहाना कोरोना वायरस से निपटने के लिए अबतक करोड़ों रुपये दान कर चुकी हैं । उनकी नेट वर्थ 60 करोड़ अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 44 अरब रुपये है । रिहाना अपने प्रोफेशन में बहुत ज्‍यादा सफल हैं, वो अब तक 9 ग्रैमी अवॉर्ड हासिल कर चुकी हैं, 13 अमेरिकन म्यूजिक अवॉर्ड, 12 बिलबोर्ड म्यूजिक अवॉर्ड और 6 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड जीत चुकी हैं । कंगना जिन्‍हें फूल बता रही हैं वो राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित हो चुकी हैं । रिहाना को एसोसिएशन फॉर द एडवांसमेंट ऑफ कलर्ड पीपुल इमेज अवॉर्ड्स में उन्हें सम्मानित किया जा चुका है ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment